सीरिया और तुर्की सेना के बीच भारी गोलाबारी में 19 जवानों की मौत, बढ़ा तनाव

तुर्की की सेना ने सोमवार को सीरिया के विद्रोहियों के कब्जे वाले आखिरी इलाके इदलिब शहर में प्रवेश किया, जिसके कुछ घंटों बाद ही यहां गोलाबारी शुरू हो गई.
firing between Syria and Turkish army, सीरिया और तुर्की सेना के बीच भारी गोलाबारी में 19 जवानों की मौत, बढ़ा तनाव

उत्तरी सीरिया में तुर्की और सीरियाई सेना के बीच सोमवार को भारी गोलाबारी हुई है. इस दौरान तुर्की के 6 और सीरिया के 13 सैनिक मारे गए हैं. तुर्की के राष्ट्रपति ने इसकी पुष्टि की है.

न्यूज एजेंसी एपी के मुताबिक तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगान ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि उत्तरी सीरिया में सीरियाई सरकारी बलों ने गोलीबारी की थी. जिसकी जवाबी कार्रवाई में कम से कम 6 तुर्की सैनिकों और 13 सीरियाई सेना के जवानों की मौत हो गई है. इस हमले में तुर्की  के 9 सैनिक भी घायल हुए हैं.

दरअसल तुर्की की सेना ने सोमवार को सीरिया के विद्रोहियों के कब्जे वाले आखिरी इलाके इदलिब शहर में प्रवेश किया, जिसके कुछ घंटों बाद ही यहां गोलाबारी शुरू हो गई. माना जा रहा है कि इस संघर्ष के बाद सीरिया और तुर्की के बीच तनाव बढ़ सकता है. क्योंकि अब से पहले देखा गया है कि आमतौर पर इस तरह आमने सामने की सीधी लड़ाई नहीं होती है.

वहीं तुर्की के राष्ट्रीय रक्षा मंत्रालय ने कहा कि तुर्की सैनिकों को इदलिब में भेजने की सूचना पहले ही दे दी गई थी, इसके बावजूद भी इतना बड़ा हमला हुआ. मंत्रालय ने कहा कि तुर्की सेना ने हमले का जवाब दिया और कई टारगेट्स को भी नष्ट कि गया है.

ये भी पढे़ं:

फिलिस्तीन ने अमेरिका और इजराइल से तोड़े सभी रिश्ते, कहा- बनाकर रहेंगे नया देश

Related Posts