कांगो के रिहायशी इलाके में प्लेन हुआ क्रैश, 29 लोगों की मौत

Busy Bee Dornier 288 एयरपोर्ट के पास रिहायशी इलाके में जा गिरा, जिसमें दर्जनों घर तबाह हो गए.
Congo Plane Crash, कांगो के रिहायशी इलाके में प्लेन हुआ क्रैश, 29 लोगों की मौत

कांगो में एक रिहायशी इलाके में प्लेन क्रैश होने के कारण 29 लोगों की मौत हो गई है. यह यात्री विमान गोमा शहर के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ. हादसे में मार गए लोगों में कई यात्री समेत प्लेन के क्रू मेंबर और जहां प्लेन क्रैश हुआ वहां रहने वाले लोग शामिल हैं.

कांगो रिपब्लिक सरकार द्वारा इस हादसे की पुष्टि की गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस हादसे में विमान में सवार सभी लोगों की मौत की आशंका जताई जा रही है. हालांकि अभी इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. वहीं अभी भी कुछ लोग मलबे में दबे हुए हैं, जिन्हें निकालने के लिए प्रशासन रेस्क्यू में जुटा हुआ है.

हादसे के तुंरत बाद घायलों को अस्पताल ले जाया गया, जहां पर उनका इलाज चल रहा है. कांगो के डिप्टी ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर जैकस यूमा किपुआ ने बताया कि Busy Bee Dornier 288 एयरपोर्ट के पास रिहायशी इलाके में जा गिरा, जिसमें दर्जनों घर तबाह हो गए.

यह विमान गोमा से 350 किलोमीटर दूर बेनी जा रहा था. रिपोर्ट के मुताबिक, प्लेन में कुल 19 लोग सवार थे, जिसमें यात्री और क्रू-मेंबर भी शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक, यह हादसा प्लेन में आई तकनीकी खराबी के चलते हुए. हादसे के बाद कांगो सरकार ने मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की है.

 

ये भी पढ़ें-  आज तय होगा महाराष्ट्र में सरकार का भविष्य, साढ़े 10 बजे सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

भतीजे ने दिया धोखा तो शालिनी पाटिल ने शरद पवार को कहा- जैसे को तैसा

Related Posts