पाकिस्तान के लाहौर में धमाका, 5 पुलिसकर्मियों समेत 8 लोगों की मौत

धमाके के बाद से इलाके में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए जा चुके हैं और पूरे क्षेत्र की तलाशी ली जा रही है.

नई दिल्ली: पाकिस्तान के लाहौर में धार्मिक स्थल दाता दरबार के बाहर धमाका हुआ है. इसमें 5 पुलिसकर्मियों समेत कुल 8 लोग मारे गए हैं. साथ ही करीब 25 लोग घायल भी हुए हैं. घायलों में 8 की स्थिति गंभीर बताई जा रही है. ऐसे में मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है. घायलों को मयो हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया है कि हमले में सुरक्षादस्ते की एक गाड़ी को निशाना बनाया गया था. धमाके के बाद से इलाके में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए जा चुके हैं और पूरे क्षेत्र की तलाशी ली जा रही है.

हमले के बाद दाता दरबार को बंद कर दिया गया और इसे चारों ओर से घेर लिया गया है. इस हमले की अभी तक किसी आंतकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है. मालूम हो कि यह धमाका रमजान शुरू होने के एक दिन बाद ही हुआ है.

लाहौर के डीआईजी (ऑपरेशन) अशफाक अहमद खान ने इस हमले पर बयान जारी किया है. उन्होंने कहा है कि दाता दरबार के गेट नंबर-2 के बाहर करीब बुधवार सुबह 8:45 बजे धमाका हुआ और पाकिस्तान पंजाब की एलीट फोर्स के कमांडो को निशाना बनाया गया. इसमें पंजाब एलीड फोर्स के तीन कमांडो, एक सुरक्षा गार्ड और एक नागरिक समेत 8 लोगों की मौत हुई है.

पाकिस्तान लाहौर का दूसरा सबसे बड़ा शहर है. दाता दरबार दरगाह पर रोजाना हजारों लोग दर्शन के लिए आते हैं. दर्शन करने वालों में सुन्नी और शिया मुसलमानों के अलावा गैर-मुस्लिमों की भी बड़ी तादाद होती है.