पाकिस्तान में भारी बारिश से 64 लोगों की मौत, कराची-लाहौर बुरी तरह प्रभावित

पाकिस्तान (Pakistan) का खैबर पख्तूनख्वा प्रांत 25 मौतों के साथ सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्र रहा, उसके बाद सिंध (12) और बलूचिस्तान और पंजाब प्रांतों में आठ-आठ लोगों की मौत हुई.

पाकिस्तान (Pakistan) में मानसून की भारी बारिश के कारण करीब 64 लोग मारे गए हैं. यह जानकारी राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (NDMA) ने दी है. NDMA ने रविवार रात एक रिपोर्ट जारी की है जिससे जानकारी मिली है कि देश के उत्तर से दक्षिण तक के क्षेत्रों में बारिश से जुड़ी विभिन्न घटनाओं में मारे गए लोगों में करीब 19 बच्चे और नौ महिलाएं शामिल हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

पाकिस्तान का खैबर पख्तूनख्वा प्रांत 25 मौतों के साथ सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्र रहा. उसके बाद सिंध (12) और बलूचिस्तान और पंजाब प्रांतों में आठ-आठ लोगों की मौत हुई. देश के उत्तर में गिलगित-बाल्तिस्तान क्षेत्र में करीब 10 लोगों की मौत हो गई. रिपोर्ट में कहा गया है कि बाढ़ के कारण पुल क्षतिग्रस्त हो गए हैं और परिवहन संपर्क टूट गया है. इसके साथ ही 300 से अधिक घरों को भी नुकसान पहुंचा है, वहीं कुछ पूरी तरह से नष्ट हो गए हैं.

पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) ने रविवार को कहा, पाकिस्तानी सैनिक सिंध के एक जिले दादू के विभिन्न क्षेत्रों में बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद करने और राहत-बचाव में व्यस्त हैं.

ISPR ने आगे कहा, “आर्मी इंजीनियर नावों और सेना की चिकित्सा टीम फंसे हुए लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेज रही हैं. चिकित्सा शिविर लगाने के साथ ही प्रभावित लोगों को ज़रूरी चिकित्सीय सुविधा प्रदान की जा रही है. साथ ही लोगों को खाना भी दिया जा रहा है.” मानसून की इस भारी बारिश ने कराची और लाहौर सहित प्रमुख शहरों को बुरी तरह से प्रभावित किया है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts