मोबाइल कंपनी को ढाई साल में कर डालीं 24 हजार कॉल्‍स, पुलिस ने 71 साल के बुजुर्ग को किया अरेस्‍ट

71 वर्षीय बुजुर्ग ने अपने मोबाइल ऑपरेटर को इतनी कॉल्‍स कीं कि बाकी कस्‍टमर्स को डील करना मुश्किल हो गया.

जापान में एक 71 वर्षीय बुजुर्ग को अनूठे जुर्म में अरेस्‍ट किया है. आरोप है कि उसने अपने मोबाइल ऑपरेटर को शिकायतों के लिए 24 हजार बार कॉल किया. टेलिकॉम कंपनी KDDI ने कहा है कि अकितोषी ओकामोटो नाम के ग्राहक ने उनके फ्री नंबर पर सिर्फ 8 दिनों में हजारों कॉल कीं.

कंपनी के मुताबिक, ओकामोटो उन्‍हें पिछले ढाई साल से कॉल कर रहे थे. हालांकि ओकामोटो ने आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि वह इस मामले में पीड़‍ित हैं. जापानी मीडिया के अनुसार, KDDI ने ओकामोटो पर कॉन्‍ट्रैक्‍ट तोड़ने का आरोप लगाया है क्‍योंकि उनका फोन रेडियो ब्रॉडकास्‍ट्स पकड़ नहीं पा रहा था.

टोक्यो की मेट्रोपोलिटन पुलिस के मुताबिक, जब ओकामोटो कंपनी को कॉल करते तो या तो कस्‍टमर सपोर्ट स्‍टाफ को गालियां देते, या फिर घर पर कंपनी का रिप्रेजेंटेटिव बुलाकर माफी मांगने को कहते. मोबाइल कंपनी के मुताबिक, कई बार तो वह कॉल करते और फोन उठते ही काट देते.

KDDI ने कहा कि वह शुरू में कोई एक्‍शन नहीं लेने वाली थी, मगर ओकामोटो ने इतनी कॉल्‍स कीं कि बाकी कस्‍टमर्स को डील करना मुश्किल हो गया.

ओकामोटो को ‘बिजनेस को फ्रॉड तरीके से रोकने’ पर अरेस्‍ट किया गया है. जापान में उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई होती है जो किसी बिजनेस का नॉर्मली रन करना असंभव कर देते हैं.

ये भी पढ़ें

सुंदर पिचाई अब Alphabet के भी CEO, 900 बिलियन डॉलर की कंपनी के इकलौते कर्ताधर्ता