बगदादी के लॉकर का सीक्रेट कोड वायरल, मरने से पहले कहां छिपा गया 200 करोड़ का खजाना ?

दावा किया जा रहा है कि बगदादी ने लूटपाट से करोड़ों डॉलर, सेना और हीरा जुटाया था, वो खजाना इराक में ही कहीं गाड़ दिया.
abu bakr al baghdadi wealth, बगदादी के लॉकर का सीक्रेट कोड वायरल, मरने से पहले कहां छिपा गया 200 करोड़ का खजाना ?

दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी अबु बक्र अल बगदादी को अमेरिकी फौज मौत की नींद सुला चुकी है. लेकिन ये खबर अब पुरानी हो चुकी है. बगदादी से जुड़ी ताजा खबर है 200 करोड़ रुपए का वो खजाना जो दुनिया भर में वायरल है. कहा जा रहा है कि अपनी मौत से पहले दहशतगर्द बगदादी ने अमेरिकी डॉलर, सोने-चांदी और हीरे-जवाहरात के तौर जुटाए गए खजाने को रेगिस्तान में कहीं गाड़ दिया है.

दावा किया जा रहा है कि इराक के रहने वाले बगदादी ने लूटपाट से करोड़ों डॉलर, सेना और हीरा जुटाया था. बगदादी ने वो खजाना इराक में ही कहीं गाड़ दिया. अब पूरी दुनिया जानना चाहती है कि इराक में बगदादी का खजाना कहां मिलेगा.

हजारों लोगों की जान लेने वाला बगदादी अपनी जान बचाने के लिए इदलिब इलाके की सुरंग में कायरों की तरह छिपकर बैठा था. लेकिन अमेरिकी फौज ने उसका काम तमाम कर दिया. बगदादी की मौत के बाद उसकी सुरंग की तलाशी हुई. लेकिन 200 करोड़ का खजाना कहीं नहीं मिला.

बगदादी के 200 करोड़ के खजाने की खबर वायरल
दुनिया भर की मीडिया और सोशल मीडिया में बगदादी के 200 करोड़ के खजाने की खबर वायरल है. कहा जा रहा है कि बगदादी ने जिंदगी भर जो लूटपाट मचाई, उसे एक सीक्रेट ठिकाने पर रेगिस्तान में दबाकर रखा है.

200 करोड़ के वायरल खजाने का सच तभी सामने आ सकता था. जब कि हमें ये पता चलता है कि खजाना होना का दावा किसने किया. क्या अमेरिकी फोर्स ने ऐसा दावा किया या बगदादी के किसी करीबी ने ये सनसनीखेज राज खोला है.

सीरिया के शहर बारिशा में बगदादी की मौत के बाद हमने इंटरनेशनल मीडिया में छपी खबरों को खंगालना शुरू किया. इस उम्मीद में कि हो सकता है कि किसी में खजाने की खबर हो. तभी हमारे सामने वो खबर आ गई, जिसकी हमें तलाश थी. ब्रिटेन के एक अखबार ने बगदादी के सीक्रेट खजाने को लेकर खबर छापी थी.

इस खबर में साफ साफ लिखा है कि बगदादी के सलाहकार ने खुलासा किया है कि बगदादी ने इराक के रेगिस्तान में 25 मिलियन डॉलर दबा रखे हैं. साथ ही करोड़ों का सोना-चांदी भी रेत के नीचे बगदादी ने दबाया है.

कोरी अफवाह नहीं है 200 करोड़ के खजाने की खबर
एक इंटरनेशनल अखबार में बगदादी के बेशकीमती खजाने की खबर पढ़ने के बाद इतना को पक्का हो गया कि जिस 200 करोड़ के खजाने की खबर दुनिया में भर में घूम रही है वो सच है. कोरी अफवाह नहीं है.

अब सवाल ये था कि अगर बगदादी का खजाना है तो किसके पास है? कहां है? और इन सवालों का जवाब वही शख्स दे सकता था जिसके हवाले बगदादी के खजाने का दावा इंटरनेशनल मीडिया में किया जा रहा है.

जिस शख्स के बारे में ये कहा जा रहा है कि उसके पास बगदादी के 200 करोड़ के खजाने का नक्शा है. उसके बारे में आपको आगे बताएंगे. लेकिन कहा जा रहा है कि बगदादी ने अपना खजाना इराक के रेगिस्तान में कहीं दबाया था.

पड़ताल के दौरान पता चला कि बगदादी के खजाने की खोज इराक के मोसुल शहर के आसपास फैले रेगिस्तान में उन जगहों पर की गई है, जहां ISIS के ठिकाने हुआ करते थे. आतंकी कैंप्स के आसपास कई जगह रेगिस्तान में खुदाई की गई ताकि बगदादी का 200 करोड़ का खज़ाना खोजा जा सके. लेकिन खजाना नहीं मिला.

ये भी पढ़ें-

कराची-रावलपिंडी एक्सप्रेस में सिलेंडर फटने से लगी भीषण आग, 73 की मौत

Trump ने बगदादी को खोजने वाले कुत्ते को मेडल पहनाते हुए Fake Photo की शेयर

अबु बक्र अल बगदादी का यूं हुआ था खात्‍मा, US आर्मी ने जारी किया VIDEO

Related Posts