अफगानिस्तान: मुठभेड़ में मारे गए कम से कम 21 तालिबानी आतंकी

राष्ट्रीय सुरक्षा बलों ने अफगानिस्तान में इस साल की शुरुआत से ही आतंकवाद के खिलाफ अभियान छेड़ा हुआ है. जिसके कारण युद्धग्रस्त देश में आए दिन हिंसा और झड़पें हो रही हैं.

  • TV9.com
  • Publish Date - 5:39 pm, Sun, 16 August 20

अफगानिस्तान (Afghanistan) के दो प्रांतों में रविवार को हुई मुठभेड़ों में कम से कम 21 तालिबानी (Taliban) आतंकी मारे गए हैं और 7 अन्य गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं. पूर्वी गजनी (Ghazni) प्रांत में के अंदार जिले में सुरक्षाबलों ने तालिबनी आतंकियों के ठिकाने पर हमला बोला, जिसमें 9 तालिबानी आतंकी मारे गए और अन्य 6 जख्मी हो गए.

वहीं बादगीस (Badghis) प्रांत में 12 आतंकी मारे गए और एक जख्मी हुआ है. ये आतंकी कादिस जिले में ग्राउंड फोर्सेस की मदद से की गई एयरस्ट्राइक में मारे गए. राष्ट्रीय सुरक्षा बलों ने अफगानिस्तान में इस साल की शुरुआत से ही आतंकवाद के खिलाफ अभियान छेड़ा हुआ है. जिसके कारण युद्धग्रस्त देश में आए दिन हिंसा और झड़पें हो रही हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिन आतंकियों को निशाना बनाया गया है वो इलाके में सेक्युरिटी चेकपॉइंट्स पर हमले की तैयारी कर रहे थे. शिन्हुआ न्यूज एजेंसी ने अफगान नेशनल आर्मी स्पेशल ऑपरेशन कॉर्प्स के एक बयान के हवाले से ये जानकारी दी है. बताया गया है कि बदघिस प्रांत में हुई एयरस्ट्राइक में एक भी स्थानीय नागरिक जख्मी नहीं हुआ है.