एशिया का सबसे महंगा तलाक! रातों-रात महिला बनी अरबपति

शेयर बाजार (Share market) की स्थिति के मुताबिक स्टॉक की कीमत 3.2 अरब डॉलर के आस-पास थी. युआन करार के बाद इन शेयर्स की मालिक बन गई हैं. उन्होंने अपने पूर्व पति को वोटिंग का अधिकार देते हुए एक समझौता किया है.
After Costrly divorce in asia women emerges Billionaire, एशिया का सबसे महंगा तलाक! रातों-रात महिला बनी अरबपति

एशिया (Asia) में एक ब्रेकअप के चलते एक महिला रातों-रात अरबपति हो गई. शेन्जेन कांगटई बायोलॉजिकल प्रोडक्ट्स कंपनी के अध्यक्ष ड्यू वेइमिन ने हाल में 29 मई अपनी पूर्व पत्नी युआन लिपिंग को वैक्सीन मेकर के 161.3 मिलियन शेयर ट्रांसफर कर दिए. इन शेयरों की ट्रांसफर की वजह से युआन चंद घंटों के भीतर ही सबसे अमीर लोगों में शामिल हो गईं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

सोमवार को शेयर बाजार (Share market) की स्थिति के मुताबिक स्टॉक की कीमत 3.2 अरब डॉलर के आस-पास थी. युआन करार के बाद इन शेयर्स की मालिक बन गई हैं. उन्होंने अपने पूर्व पति को वोटिंग का अधिकार देते हुए एक समझौता किया है.

वो अगस्त 2011 से अगस्त 2018 के बीच कांग्टाई के निदेशक रही हैं. उन्होंने बीजिंग (Beijing) से अंतरराष्ट्रीय व्यापार और अर्थशास्त्र में ग्रेजुएशन किया है.

पिछले साल की तुलना में शेयर्स की कीमत में बड़ा उछाल देखने को मिला. शेयर्स की कीमत एक साल में दोगुनी हो गई है. फरवरी में कंपनी ने जब कोरोनावायरस (Coronavirus) की वैक्सीन विकसित करने की योजना की घोषणा की तो इसके शेयर्स बढ़ गए. मंगलवार को तलाक की खबरों के बीच कंपनी के शेयर्स की कीमत गिरी है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts