1178 करोड़ रुपये कीमत, पढ़ें दुनिया के सबसे रईस शख्‍स के नए घर में क्‍या है खास

वॉर्नर एस्टेट नाम का ये बंगला बेवर्ली हिल्स में नौ एकड़ में फैला हुआ है. इसमें गेस्ट हाउस, टेनिस कोर्ट और गोल्फ कोर्स समेत अन्य कई चीजें हैं. वॉर्नर ब्रदर्स के पूर्व अध्यक्ष जैक वॉर्नर ने इस घर को 1930 में बनवाया था.

ई-कॉमर्स सेक्‍टर की दिग्‍गज कंपनी अमेजन के मालिक और दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजोस ने नया मैंशन खरीदा है. उन्‍होंने अमेरिका के लॉस एंजिल्स का सबसे महंगा घर खरीदा है. इस आलीशान मकान की कीमत 16.5 करोड़ डॉलर है यानी करीब 1178 करोड़ रुपये.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बेजोस ने इस आलीशन घर को मीडिया कारोबारी डेविड गेफेन से खरीदा है. रिपोर्ट में कहा गया है कि ये लॉस एंजिलिस में किसी रिहायशी प्रॉपर्टी की अब तक की सबसे महंगी डील है. इससे पहले 2019 में लाशन मर्डोक ने बेल-एयर एस्टेट को खरीदने के लिए करीब 15 करोड़ डॉलर की डील की थी.

वॉर्नर एस्टेट नाम का ये बंगला बेवर्ली हिल्स में नौ एकड़ में फैला हुआ है. इसमें गेस्ट हाउस, टेनिस कोर्ट और गोल्फ कोर्स समेत अन्य कई चीजें हैं. वॉर्नर ब्रदर्स के पूर्व अध्यक्ष जैक वॉर्नर ने इस घर को 1930 में बनवाया था. इसे हॉलीवुड फिल्म टाइटन जैक वॉर्नर के लिए 1930 के दशक में डिजाइन किया गया था.

जेफ बेजोस हाल में भारत के दौरे पर भी आए थे और उन्होंने भारत के लघु और मझोले उपक्रमों (एसएमबी) को डिजिटलाइजड बनाने पर एक अरब डॉलर यानी 7000 करोड़ रुपये का निवेश करने की घोषणा की थी. इससे स्मॉल और मीडियम और छोटे उपक्रम ऑनलाइन बिक सकेंगे. अमेजन के मुखिया जेफ बेजोस की संपत्त‍ि करीब 131 अरब डॉलर आंकी गई है. उन्हें दुनिया का सबसे अमीर व्यक्ति माना जाता है. हाल में जेफ बेजोस ने 5.25 करोड़ डॉलर की एक कलाकृति खरीदी थी.

ये भी पढ़ें- 

पेड़ की छाल जैसी हो गई इस बच्‍ची की स्किन, दुनिया में सिर्फ 200 को है ये दुर्लभ बीमारी