अमेरिका के वर्जीनिया राज्य में मास शूटिंग, 12 लोगों की मौत, चार घायल

मास शूटिंग की ये घटना शुक्रवार को स्थानीय समय के अनुसार शाम 4 बजे हुई है. 
वर्जीनिया मास शूटिंग, अमेरिका के वर्जीनिया राज्य में मास शूटिंग, 12 लोगों की मौत, चार घायल

अमेरिकी राज्य वर्जीनिया में एक म्यूनिसिपल सेंटर की इमारत में एक असंतुष्ट कर्मचारी द्वारा अंधाधुंध गोलियां चलाने की घटना में कम से कम 12 लोग मारे गए, जबकि चार अन्य घायल हो गए. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में हमलावर मारा गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

सीएनएन ने पुलिस प्रमुख जेम्स सेरवेरा के हवाले से बताया कि संदिग्ध की पहचान डेवेन क्रैडॉक के रूप में हुई है जो वर्जीनिया बीच के पब्लिक यूलिलिटिज डिपार्टमेंट में एक सर्टिफाइड प्रोफेशनल इंजीनियर के रूप में काम करता था. उसने म्यूनिसिपल सेंटर की बिल्डिंग-2 में शुक्रवार को अंधाधुंध गोलियां चलाई.

वर्जीनिया बीच म्यूनिसिपल सेंटर के बिल्डिंग 2 में शहर का परिचालन भवन है, जिसमें कई विभाग शामिल हैं. सेरवेरा ने कहा कि 40 वर्षीय बंदूकधारी जवाबी कार्रवाई में मारा गया.

मेयर बॉबी डायर ने एक संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों को बताया, “वर्जीनिया बीच के इतिहास में यह सबसे विनाशकारी दिन है.” वर्जीनिया के गर्वनर राल्फ नोर्थम ने इस घटना को शहर और राज्य के लिए ‘दुखद दिन’ के रूप में संदर्भित किया.

वर्जीनिया बीच पुलिस चीफ जिम ने बताया कि एक वर्जीनिया पुलिस अधिकारी को संदिग्ध ने गोली मारी, लेकिन वह बुलेट प्रूफ जैकेट के चलते बच गए. संदिग्ध को मार गिराया गया है. पुलिस चीफ ने कहा, “संदिग्ध ने एक पुलिस अधिकारी को गोली मारी. अधिकारी ने जवाब में गोली चलाई. संदिग्ध मार गिराया गया.”

हमले का कारण अभी पता नहीं चल सका है. पुलिस ने मानना है कि आरोपी इस कृत्य में अकेला ही था. घटना के बाद आस-पास की इमारतों को खाली करा लिया गया है. मौके पर FBI अधिकारी पहुंचे गए हैं और जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें: ट्रंप से डील ना होने पर भड़का किम जोंग उन, मुलाकात कराने वाले को फायरिंग दस्ते से उड़वाया!

ये भी पढ़ें: जासूसी के आरोप में पकड़ा गया पाकिस्तानी आर्मी जनरल, मिली उम्रकैद की सजा

वर्जीनिया के गवर्नर रॉल्फ नॉर्थम ने कहा, “यह वर्जीनिया बीच और पूरे कॉमनवेल्थ के लिए त्रासदीपूर्ण दिन है. इस गोलाबारी के शिकार हुए लोगों और उनके परिजनों से गहरी संवेदना है. मैं वर्जीनिया बीच की ओर जा रहा हूं और एक घंटे में वहां पहुंच जाऊंगा.”

Related Posts