अमेरिका: बराक ओबामा ने किया भारतीय मूल की सीनेट उम्मीदवार सारा गिडियन का समर्थन

48 साल की सारा गिडियन (Sara Gideon) वर्तमान में मेन स्टेट असेंबली की स्पीकर हैं और रिपब्लिकन (Republican Party) सीनेटर सुसान कोलिंस (Susan Collins) को कड़ी टक्कर दे रही हैं.

America Barack Obama supports Sara Gideon, अमेरिका: बराक ओबामा ने किया भारतीय मूल की सीनेट उम्मीदवार सारा गिडियन का समर्थन

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) ने मेन (Maine) राज्य में सीनेट के लिए भारतीय मूल की डेमोक्रेटिक (Democratic Party) उम्मीदवार सारा गिडियन (Sara Gideon) का समर्थन किया है. नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Election) में सारा का चुनाव सीनेट (Senate) के सबसे हाई प्रोफाइल चुनावों में से एक है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

48 साल की गिडियन वर्तमान में मेन स्टेट असेंबली की स्पीकर हैं और रिपब्लिकन (Republican Party) सीनेटर सुसान कोलिंस (Susan Collins) को कड़ी टक्कर दे रही हैं. मेन सीनेट के चुनाव को नवंबर के चुनावों में सबसे हाई-प्रोफाइल सीनेट रेस में से एक के रूप में देखा जा रहा है.

39 के मुकाबले 44 फीसदी मतों से आगे चल रहीं हैं गिडियन

हाल ही में आए एक सर्व के मुताबिक, गिडियन 39 के मुकाबले 44 फीसदी मतों से कोलिंस से आगे चल रही हैं. बता दें कि सारा के पिता भारतीय और और मां अर्मेनियाई हैं. वहीं दुसरे कई चुनावी सर्वे में भी सारा ने रिपब्लिकन सीनेटर सुसान कोलिंस पर अपनी बढ़त बनानी शुरू कर दी है.

ओबामा ने जारी की डेमोक्रेटिक उम्मीदवारों की लिस्ट

वहीं सोमवार को बराक ओबामा ने उन डेमोक्रेटिक उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, जिनका उन्होंने समर्थन किया. इसमें सारा गिडियन का नाम भी शामिल भी था. ओबामा ने कहा एक विचारशील, सशक्त और उच्च योग्य डेमोक्रेट्स का समर्थन करते हुए मुझे गर्व महसूस हो रहा है. इतना ही नहीं राष्ट्रपति पद के डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन ने भी सारा का समर्थन किया है.

जीतने के बाद दूसरी भारतीय अमेरिकी महिला होंगी

अगर नवंबर के चुनावों में सारा जीत जाती हैं. तो तो वह अमेरिकी सीनेट के लिए चुनी जाने वाली दूसरी भारतीय अमेरिकी महिला होंगी. उनसे पहले कैलिफोर्निया की कमला हैरिस अमेरिकी सीनेट के लिए चुनी जाने वाली पहली भारतीय मूल की सीनेटर हैं.

इसके अलावा अमेरिकी सीनेट के लिए दो और भारतीय अमेरिकी उम्मीदवार भी मैदान में हैं. पहले टेनेसी के डॉ. मैनी सेठी और न्यूजर्सी में रिक मेहता, दोनों ही रिपब्लिकन पार्टी से हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts