‘विरोध प्रदर्शन में भी तो हजारों जुटे थे…’, कोरोना काल में नियम तोड़तीं ट्रंप की रैलियां, पार्टी ऐसे कर रही बचाव

अमेरिका में कोरोना काल के बीच देश का सबसे बड़ा यानी राष्ट्रपति चुनाव (America President Election) होना है. इस बीच प्रचार के दौरान डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) पर नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाने के आरोप लग रहे हैं.
America President Election Donald Trump, ‘विरोध प्रदर्शन में भी तो हजारों जुटे थे…’, कोरोना काल में नियम तोड़तीं ट्रंप की रैलियां, पार्टी ऐसे कर रही बचाव

अमेरिका में कोरोना काल के बीच देश का सबसे बड़ा यानी राष्ट्रपति चुनाव (America President Election) होना है. इस बीच प्रचार के दौरान डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) पर नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाने के आरोप लग रहे हैं. मतलब ट्रंप प्रशासन जो नियम बना रहा है, डोनाल्ड ट्रंप खुद उनका पालन ही नहीं कर रहे हैं.

पता चला है कि कोरोना संकट को देखते हुए अमेरिका में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में 50 से ज्यादा लोगों को एकजुट होने की इजाजत नहीं है. बावजूद इसके ट्रंप की रैलियों में हजारों की संख्या में लोग होते हैं.

पढ़ें – हमने भारत से ज़्यादा किए कोरोना टेस्ट, PM मोदी ने भी की तारीफ: चुनावी रैली में बोले ट्रंप

रैलियों में मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग भी नहीं

पार्टी दावा करती है कि रैलियों में पूरी सावधानी बरती जा रही है. ट्रंप की रिपब्लिकन पार्टी की मानें तो रैली में समर्थक मास्क लगाकर आते हैं, सैनिटाइजर का इस्तेमाल किया जाता है और तापमान भी चेक किया जाता है. लेकिन सच्चाई जो है वह दावे से उलट है. कई रैलियों और समर्थकों की ऐसी तस्वीरें सामने हैं जिसमें मास्क नदारद है.

पढ़ें – ‘हां मैंने कराया था अपने अंकल का मर्डर’, किम जोंग उन ने डोनाल्‍ड ट्रंप के सामने खोला राज!

‘लोग प्रदर्शन कर सकते हैं तो रैली में भी आ सकते हैं’

यह जो ऊपर आप लाइन पढ़ रहे हैं. वह ट्रंप की पार्टी रिपब्लिकन के एक प्रवक्ता टिम मुर्तो का बयान है. टिम मुर्तो का कहना है, ‘अगर 10 हजार की संख्या में लोग सड़क पर प्रदर्शन करने उतर सकते हैं. कसीनो में जाकर जुआ खेल सकते हैं, दंगों में छोटे-मोटे कारोबार को जला सकते हैं तो कानून के तहत राष्ट्रपति को सुनने के लिए लोग शांतिपूर्वक जुट भी सकते हैं.’ टिम मुर्तो यहां अश्वेत नागरिकों के खिलाफ हुए पुलिस अत्याचार के बाद हुई रैलियों का जिक्र कर रहे थे.

Related Posts