Reddit के को-फाउंडर ने छोड़ी कंपनी, बोले- किसी ‘अश्वेत’ को दें पद

एलेक्सिस ओहानियन (Alexis Ohanian) ने अपने एक ट्वीट में कहा, "मैं ऐसा अपनी अश्वेत बेटी के लिए कर रहा हूं, ताकि कल को जब वो इसे लेकर मुझसे सवाल पूछे कि 'उस दौरान आपने क्या किया?' तो मैं उसे जवाब दे पाऊं."
American website Reddit co-founder Alexis Ohanian, Reddit के को-फाउंडर ने छोड़ी कंपनी, बोले- किसी ‘अश्वेत’ को दें पद

अमेरिका (America) में पुलिस हिरासत में जॉर्ज फ्लॉयड (George Floyd) की मौत का मामला लगातार बढ़ता ही जा रहा है. देश के कई शहरों में हिंसक प्रदर्शन भी हो रहे हैं. इसी कड़ी में अमेरिकी सोशल मीडिया वेबसाइट रेडिट (Reddit) के को-फाउंडर एलेक्सिस ओहानियन (Alexis Ohanian) ने कंपनी के टेक फर्म के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है.

इतना ही नहीं उन्होंने कंपनी से अपनी जगह इस पद पर किसी अश्वेत व्यक्ति को नियुक्त करने का आग्रह भी किया है. साथ ही उन्होंने अपनी कमाई को अश्वेत समुदाय की सेवा में लगाने का वादा भी किया है.

दरअसल एलेक्सिस ने लगातार कई ट्वीट के जरिए यह घोषणा की है, उन्होंने अपने एक ट्वीट में कहा, “मैं ऐसा अपनी अश्वेत बेटी के लिए कर रहा हूं, ताकि कल को जब वो इसे लेकर मुझसे सवाल पूछे कि ‘उस दौरान आपने क्या किया?’ तो मैं उसे जवाब दे पाऊं.”

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

‘हर कोई हमारे राष्ट्र को बचान के लिए लड़ रहा है’

ब्लैक टेनिस चैंपियन सेरेना विलियम्स (Serena Williams) से शादी करने वाले ओहानियन ने कहा कि वे Know Your Right कैंप में एक मिलियन डॉलर (£ 800,000) दान करेंगे. उन्होंने कहा “मुझे विश्वास है कि इस्तीफा वास्तव में सत्ता में लोगों के नेतृत्व का एक कार्य हो सकता है,” उन्होंने एक वीडियो में कहा, “हर कोई हमारे टूटे हुए राष्ट्र को बचाने के लिए लड़ रहा है..इसलिए रुकना मत.”

15 साल पहले शुरू की थी रेडिट वेबसाइट

ओहानियन ने 15 साल पहले अपने कॉलेज के रूममेट्स आरोन स्वार्टज़ और स्टीव हफ़मैन के साथ सोशल मीडिया वेबसाइट रेडिट की स्थापना की थी. हालांकि, उन्होंने 2018 में कंपनी को छोड़ दिया था, लेकिन अब तक कंपनी के बोर्ड में उनके लिए एक सीट बरकरार थी.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts