पाकिस्तान में एक और हिंदू लड़की अगवा, पिता बोले- खतरे में है बेटी की जिंदगी

लड़की के पिता द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी के अनुसार, 17 मार्च को उनकी 14 साल की बेटी को चार हथियारबंद लोगों ने घर से अगवा कर लिया. वो इन चार में तीन को नहीं जानते हैं.

नई दिल्ली: पाकिस्तान में दो नाबालिग हिंदू बहनों को कथित रूप से अगवा कर उन्हें जबरन इस्लाम कबूल करवाए जाने के कुछ दिनों बाद सिंध प्रांत में हथियारबंद लोगों ने एक और हिंदू लड़की को अगवा कर लिया. समाचार पत्र डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार को लड़की के पिता द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी के अनुसार 17 मार्च को उनकी 14 साल की बेटी को चार हथियारबंद लोगों ने घर से अगवा कर लिया.

लड़की के पिता ने कहा कि वो इन चार में तीन को नहीं जानते हैं. वहीं, कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि ये घटना सोमवार रात की है.

लड़की का पति होने का दावा
चार संदिग्धों में से एक, जिसने लड़की का पति होने का दावा किया है, ने पीड़िता के पिता के दावे को खारिज कर दिया कि लड़की नाबालिग है. उसने दावा किया कि लड़की 19 साल की है. 

जाम खान पिताफी गांव में हिंदू समुदाय के एक सदस्य व शिकायतकर्ता ने कहा कि उनकी बेटी की जिंदगी बड़े खतरे में है. उन्होंने अधिकारियों से लड़की को बरामद करने के लिए तुरंत कदम उठाने का आग्रह किया है.

ये मामला है चर्चा में
सिंध प्रांत में दो पाकिस्तानी हिंदू लड़कियों को कथित रूप से अगवाकर जबरन इस्लाम कबूल करवाए जाने और मुस्लिम पुरुषों के साथ निकाह करने के कुछ दिनों बाद यह मामला सामने आया है. हालांकि लड़कियों ने एक वीडियो में दावा किया कि उन्होंने स्वेच्छा से इस्लाम कबूला है.

बुधवार को इस्लामाबाद की एक अदालत ने सरकार से लड़कियों को हिरासत में लेने का आदेश दिया और कहा कि जबतक मामले में फैसला नहीं आ जाता तबतक उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की जाए.