हांगकांग में लोकतंत्र की मांग को लेकर रैली निकालने वालों पर घातक हमला, 36 लोग घायल

सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई एक फुटेज में सफेद टी-शर्ट पहने लोगों ने प्लेटफॉर्म तथा ट्रेन की बोगियों में लोगों पर हमला कर रहे हैं.

हांगकांग, (आईएएनएस): हांगकांग के यूइन लोंग जिले में सशस्त्र नकाबपोशों की भीड़ ने एक रेलवे स्टेशन पर मौजूद लोगों पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई एक फुटेज में सफेद टी-शर्ट पहने लोगों ने प्लेटफॉर्म तथा ट्रेन की बोगियों में लोगों पर हमला कर रहे हैं.

लोकतंत्र समर्थित रैली के बाद हमला
स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, रविवार को हुई इस घटना में 36 लोग घायल हो गए. हांगकांग के मध्य में लोकतंत्र समर्थित रैली के निकाले जाने के बाद भीड़ ने हमला किया है. रैली में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोलों और रबर की गोलियों से हमला किया था.

अभी यह स्पष्ट नहीं है कि भीड़ किसकी थी और हमले का उद्देश्य क्या था. सरकार ने एक बयान में कहा कि युइन लोंग में कुछ लोगों ने एमटीआर स्टेशन और ट्रेन की बोगियों में जाकर यात्रियों पर हमला कर दिया.

‘सख्त कदम उठाए जाएंगे’
विशेष प्रशासनिक क्षेत्र (एसएआर) सरकार ने किसी भी प्रकार की हिंसा की निंता करते हुए कहा कि एक समाज के तौर पर यहां हांगकांग में किसी भी प्रकार की हिंसा अस्वीकार्य है. एसएआर ने कहा कि इसके खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे.

हांगकांग पुलिस ने कहा, “कुछ लोगों ने युइन लोगं एमटीआर स्टेशन पर कुछ लोगों ने यात्रियों पर हमला किया, जिसमें कई लोग घायल हो गए.” भीड़ ने एमटीआर स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हिंसा के घंटों बाद रात लगभग 10.30 हमला किया.

ये भी पढ़ें-

मंत्री बनने के चक्‍कर में कमलनाथ सरकार की किरकिरी करा रहीं बसपा विधायक

J&K गवर्नर सत्यपाल मलिक के बयान पर भड़के उमर अब्दुल्ला, ट्वीट कर कही ये बात

यूपी: नेशनल लेवल शूटर को चार लोगों ने बागपत में पीटा, सामने आया वीडियो