आधी रात को शराब पीकर ट्वीट करने वाले आसिफ गफूर, तुम बहुत याद आओगे…

आसिफ गफूर के हटाए जाने की खबर पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा और पीएम इमरान खान की मीटिंग के बाद आई है. पाकिस्तान में ये चर्चा आम है कि गफूर को उनके आधी रात के ट्वीट्स के चलते हटाया गया.

Inter Services Public Relations (ISPR) पाकिस्तानी फौज की मीडिया विंग है. इसे हेड करने वाले मेजर जनरल आसिफ गफूर को हटाकर मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार को डायरेक्टर जनरल बनाया गया है. अपनी विदाई पर ट्वीट करते हुए आसिफ गफूर ने लिखा ‘अलहम्दुलिल्लाह. मैं अपने टेन्योर में जिनके साथ जुड़ा रहा सबका शुक्रिया. मीडिया को विशेष धन्यवाद. पाकिस्तान के लोगों के प्यार और सपोर्ट को शुक्रिया कहना काफी नहीं होगा.’

आसिफ गफूर के हटाए जाने की खबर पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा और पीएम इमरान खान की मीटिंग के बाद आई है. पाकिस्तान में ये चर्चा आम है कि गफूर को उनके आधी रात के ट्वीट्स के चलते हटाया गया जो कई बार ट्रोल्स की तरह लगते थे और कई बार डिलीट करना पड़ा. आसिफ गफूर पाकिस्तान आर्मी में सबसे कम उम्र में मेजर जनरल बनने वाले अफसर थे.

आसिफ गफूर ने स्ट्रैटजिक स्टडीज में मास्टर डिग्री ले रखी है और 1988 में आर्मी में आए थे. उन्हें दिसंबर 2016 में ISPR का चीफ बनाया गया. सोशल मीडिया पर उनको ‘ट्विटर जनरल’ कहा जाने लगा था. ट्वीट करने से ज्यादा उनकी पहचान ट्वीट डिलीट करने और ट्रोल होने के चलते बन गई थी.

द प्रिंट के मुताबिक भारतीय सेना के सूत्रों का कहना है कि ट्विटर पर आसिफ गफूर की हरकतों के चलते, खास तौर से शराब पीकर ट्वीट करने के चलते काफी शर्मिंदा होना पड़ता था.

आसिफ गफूर की अगुवाई में ISPR ने सबसे बड़ा कांड फरवरी 2019 में उस दिन किया जब भारतीय वायुसेना ने एयर स्ट्राइक की थी. 26 फरवरी को बालाकोट में एयर स्ट्राइक के ठीक 87 मिनट बाद सुबह 5 बजकर 12 मिनट पर ISPR ने ट्विटर पर तोड़ मरोड़कर ये खबर पेश कर दी. लिखा ‘भारतीय सेना ने LOC का उल्लंघन किया. पाकिस्तान वायुसेना ने तुरंत प्रतिघात किया. भारतीय लड़ाकू विमान वापस गए.’

ये एक मात्र उपलब्धि है आसिफ गफूर की. जब तक भारत के विदेश सचिव विजय गोखले ने प्रेस स्टेटमेंट जारी किया तब तक पाकिस्तान का झूठ सोशल मीडिया पर फैल चुका था. इसके अलावा आसिफ गफूर ने बहुत सारे ट्वीट किए जिनके लिए पाकिस्तान को शर्मिंदा होना पड़ा. कभी वो बरनोल के ब्रांड अंबेसडर बने तो कभी पाकिस्तानी चाय के. कभी दीपिका पादुकोण का समर्थन करके ट्वीट डिलीट किया तो कभी स्पेलिंग मिस्टेक की वजह से शर्मसार होना पड़ा.

नीचे देखिए आसिफ गफूर के किए हुए कुछ भयानक वाले ब्लंडर, जिनके लिए अब भारत के ट्विटर यूजर्स उन्हें मिस करेंगे.

ये भी पढ़ेंः

पाकिस्तान में फिर अगवा हुई हिंदू लड़की, सड़क पर उतरे परिजनों का विरोध प्रदर्शन

UNSC में विफल होने के बाद बोले पाक विदेश मंत्री, ‘कई देश मानते हैं कश्मीर को द्विपक्षीय मुद्दा’