Independence Day से पहले ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने दी बधाई, बोले- विश्वास पर बनी हमारी दोस्ती

अपने संदेश में मॉरिसन (Scott Morrison) ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक व्यापक रणनीतिक साझेदारी के लिए द्विपक्षीय संबंधों पर रोशनी डाली. उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की भारत के साथ लंबी दोस्ती है.

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन (Scott Morrison) ने 15 अगस्त को देश के स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) से पहले भारत के लोगों को बधाई दी है.

“ऑस्ट्रेलिया की भारत के साथ लंबी दोस्ती है”

अपने संदेश में मॉरिसन ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक व्यापक रणनीतिक साझेदारी के लिए द्विपक्षीय संबंधों पर रोशनी डाली. उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की भारत के साथ लंबी दोस्ती है.

“हमारी साझेदारी श्विक समुदाय के लिए अच्छी”

मॉरिसन ने अपने संदेश में कहा, “हमारी साझेदारी हमारे क्षेत्र और वैश्विक समुदाय के लिए अच्छी है. यह इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि Covid-19 महामारी के चलते दोनों देश अपने स्वास्थ्य, सामाजिक और आर्थिक प्रभावों को दूर करने के लिए काम कर रहे हैं.”

“भारत और ऑस्ट्रेलिया की दोस्ती व्यापार से ऊपर”

उन्होंने आगे कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया की दोस्ती व्यापार और कूटनीति से ऊपर है. ये दोस्ती विश्वास और सम्मान पर बनी है. ये दोस्ती काफी गहरी है और लोकतंत्र, रक्षा सहयोग और प्रवासी गतिविधियों से चिन्हित है.

ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने यह भी कहा कि भारत “अब प्रवासियों का हमारा सबसे बड़ा स्रोत है. उनकी उपस्थिति ने ऑस्ट्रेलिया को धरती पर सबसे सफल बहुसांस्कृतिक राष्ट्र बनने में योगदान दिया है.”

मालूम हो कि मॉरीसन ने जून में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वर्चुअल शिखर सम्मेलन आयोजित किया था, क्योंकि कोरोनोवायरस (Coronavirus) महामारी के कारण उनकी भारत यात्रा रद्द हो गई थी. 4 जून को शिखर सम्मेलन के दौरान सैन्य रसद सुविधाओं के आपसी बंटवारे सहित कई समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए थे.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts