Kozhikode Plane Crash: भूटान के पीएम और बांग्लादेश के विदेश मंत्री ने पत्र लिखकर जताई संवेदना 

बांग्लादेश के विदेश मंत्री और भूटान के प्रधानमंत्री ने भारत के केरल राज्य के कोझिकोड हवाई अड्डे (Kozhikode Airport) पर एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान के हादसे में पीड़ित परिवारों के प्रति शोक व्यक्त किया.
condolence airplane crash victims, Kozhikode Plane Crash: भूटान के पीएम और बांग्लादेश के विदेश मंत्री ने पत्र लिखकर जताई संवेदना 

बांग्लादेश और भूटान ने भारत के दक्षिणी राज्य केरल के कोझिकोड हवाई अड्डे (Kozhikode Airport) पर एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान के हादसे का शिकार होने के बाद इसमें मारे गए लोगों के प्रति गहरा शोक व्यक्त किया है. हादसे में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक घायल हो गए.

बांग्लादेश के विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमन (AK Abdul Momen) ने शनिवार को अपने भारतीय समकक्ष एस. जयशंकर (S. Jaishankar) को एक पत्र लिखा और बांग्लादेश के लोगों, सरकार और अपनी ओर से शोक संतप्त परिवारों और भारत के लोगों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की. विदेश मंत्री ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

विदेश मामलों के राज्य मंत्री ने ट्वीट कर शोक जताया

इस बीच, विदेश मामलों के राज्य मंत्री एम. शहरयार आलम (Md. Shahriar Alam) ने भारतीय विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन से फोन पर बात की और हादसे में हुई मौतों पर गहरा शोक प्रकट किया.

शहरयार ने ट्वीट किया, “कोझिकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने और इस हादसे में कई लोगों की मौत होने की खबर सुनकर बेहद दुख हुआ. हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. घायल यात्रियों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.”

उन्होंने पीड़ितों के परिवार के सदस्यों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की और घायल भारतीय नागरिकों के हालचाल के बारे में जाना.

भूटान के प्रधानमंत्री ने पत्र लिख पीड़ितों के प्रति संवेदना जताई

इसके अलावा भूटान के प्रधानमंत्री पीएम डॉ. लोटे टीशेरिंग (Dr Lotay Tshering ) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा और अपने देश के लोगों और अपनी ओर से एयर इंडिया विमान हादसे में घायल होने वाले पीड़ितों के परिवार के सदस्यों के प्रति संवेदना व्यक्त की. उन्होंने कहा, ‘हम परमेश्वर से प्रार्थना करते हैं कि पीड़ित परिवारों को इस अपूरणीय व्यक्तिगत क्षति से उबरने के लिए शक्ति प्रदान करें.’

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts