श्रीलंका बम धमाकों में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के रिश्तेदार की हुई मौत

बांग्लादेश की सत्तारूढ़ अवामी लीग के नेता शेख फजलुल करीम सेलिम के पोते जायन चौधरी, जो श्रीलंका में बम विस्फोट के बाद लापता हो गए थे, की मौत हो गई है

कोलंबो: ईस्टर के मौके पर श्रीलंका में हुए बम धमाकों में मारे गए 45 बच्चों में से एक बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना का रिश्तेदार था. बांग्लादेश की सत्तारूढ़ अवामी लीग के नेता शेख फजलुल करीम सेलिम के पोते जायन चौधरी, जो श्रीलंका में बम विस्फोट के बाद लापता हो गए थे, की मौत हो गई है.

मालूम हो कि शेख फजलूल करीम सेलिम प्रधामंत्री शेख हसीना के चचेरे भाई हैं. अपने रिश्तेदार की मौत की खबर मिलने के बाद उन्होंने परिवार के लिए दुआ मांगी. ब्रुनेई में बांग्लादेशी प्रवासियों से बात करते हुए हसीना ने उनसे कहा, “कृपया उनकी सुरक्षित वापसी के लिए प्रार्थना करें.”

बता दें कि जायन अपने पिता मोशीउल हक चौधरी के साथ कोलंबो के एक लक्जरी होटल के ग्राउंड फ्लोर पर एक रेस्तरां में नाश्ता कर रहा था. तभी होटल में धमाका हो गया. मालूम हो कि ईस्टर के मौके पर श्रीलंका के होटलों और चर्चों में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों में 321 लोग मारे गए और 500 अन्य घायल हो गए.

ढ़ाका ट्रिब्यून के मुताबिक सेलिम के छोटे भाई शेख फजलुर रहमान मारूफ ने कहा कि जायन का शव बुधवार को ढाका लाया जाएगा. जब विस्फोट हुआ तब जायन के छोटे भाई जोहान चौधरी और उनकी मां शेख अमीना सुल्ताना अपने होटल के कमरे में थे. परिवार छुट्टी पर श्रीलंका गया हुआ था.

Related Posts