बिलावल भुट्टो बोले, कश्मीर तो गया अब मुजफ्फराबाद बचाना भी हुआ मुश्किल

बिलावल भुट्टो ने पाकिस्तान की सेना और इमरान खान पर निशाना साधते हुए कहा कि इमरान खान इलेक्टेड नहीं, सेलेक्टेड पीएम हैं.

कश्मीर में अनुच्छेद 370 के खात्मे के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने पूरी दुनिया से समर्थन मांगा लेकिन कोई भी देश उनके साथ खड़ा नहीं हुआ. लगभग सभी ने कहा कि ये भारत का आंतरिक मसला है और इसे मिल बैठकर सुलझाना होगा. इमरान खान पाकिस्तान में नेताओं और जनता की आलोचना का शिकार हो रहे हैं. पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के चेयरमैन बिलावल भुट्टो ने भी इमरान खान को आड़े हाथों लिया.

बिलावल ने पाकिस्तान में प्रेस से बात करते हुए कहा कि ‘हम भारत को धमकी देते थे कि उनसे कश्मीर छीन लेंगे. लेकिन इमरान खान की सरकार में ऐसे हालात बन गए हैं कि हमें मुजफ्फराबाद बचाना पड़ेगा.’

बिलावल भुट्टो ने पाकिस्तान की सेना और इमरान खान पर निशाना साधते हुए कहा कि इमरान खान इलेक्टेड नहीं, सेलेक्टेड पीएम हैं. देश की जनता अब सेलेक्टेड और सेलेक्टर्स से सवाल कर रही है. बिलावल ने आगे कहा कि पाकिस्तान की ये सरकार जैसी नाकाम साबित हुई वैसी कोई सरकार नाकाम नहीं हुऊ.

भुट्टो ने पाकिस्तान की हालत पर कहा- डेमोक्रेसी के साथ खिलवाड़ किया, वो हमने बर्दाश्त किया. देश की इकॉनमी बरबाद कर दी, हमने उसे भी बर्दाश्त किया. आप आराम से सोते रहे और मोदी ने कश्मीर छीन लिया. पहले हम कश्मीर पर प्लान बनाते थे कि श्रीनगर को कैसे लिया जाए. लेकिन अब सेलेक्टेड पीएम इमरान खान के चलते हालात बन गए हैं कि हमें सोचना पड़ रहा है कि मुजफ्फराबाद कैसे बचाएंगे?

भुट्टो ने कहा कि हमारी विदेश नीति क्या है, आर्थिक नीति क्या है? सेलेक्टेड पीएम यानी इमरान खान अपने सेलेक्टर्स को खुश करने के लिए मुल्क को तबाह कर रहे हैं. देश की जनता महंगाई की सुनामी में डूब रही है. कश्मीर हाथों से निकल गया. हम किसे गुनाहगार ठहराएं? सेलेक्टर्स को या सेलेक्टेड को? इमरान खान हर जगह नाकाम हुए हैं. हम दोनों से हिसाब लेंगे.

आपको बता दें कि मुजफ्फराबाद में पाक अधिकृत कश्मीर की राजधानी और मुख्यालय है. मुजफ्फराबाद जिले के पश्चिम में LOC के दूसरी तरफ भारत नियंत्रित कश्मीर के कुपवाडा़ और बारामुला जिले हैं. उत्तर में आजाद कश्मीर का नीलम जिला स्थित है. यानी ये दोनों देशों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण जगह है.

ये भी पढ़ें:

समुद्र के रास्‍ते हमले की तैयारी में जैश-ए-मोहम्मद, नेवी चीफ का बड़ा खुलासा

370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में पहली आतंकी वारदात, दो को किडनैप कर एक को मार डाला

कश्मीर पर ट्रंप के सामने पीएम मोदी की दो टूक ने जीत लिया इस कांग्रेसी नेता का दिल