अमेरिका: ड्यूटी करते समय हुई हत्या, अब शहीद सिख पुलिसकर्मी के नाम पर होगा पोस्ट ऑफिस का नामकरण

बिल पेश करते वक्त फ्लेचर ने कहा कि डिप्टी धालीवाल ने हमारे समुदाय का प्रतिनिधित्व बहुत अच्छी तरह से किया.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 11:35 pm, Sat, 7 December 19

अमेरिकी कांग्रेस में एक डेमोक्रेटिक महिला सदस्य ने प्रतिनिधिसभा में ह्यूस्टन स्थित एक पोस्ट ऑफिस का नाम बदलने को लेकर बिल पेश किया है. बिल में टेक्सास के हेरिस काउंटी के पहले सिख डिप्टी संदीप सिंह धालीवाल के नाम पर पोस्ट ऑफिस का नाम रखने की मांग की गई है.

संदीप सिंह धालीवाल की सितंबर में ड्यूटी के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. अमेरिकन बाजार की रिपोर्ट के अनुसार, इस बिल को टेक्सास से कांग्रेस सदस्य लिज्जी फ्लेचर ने गुरुवार को पेश किया. उन्होंने कहा कि 315 एड्डिक्स हॉवेल रोड पर स्थित पोस्ट ऑफिस का नाम ‘डिप्टी संदीप सिंह धालीवाल पोस्ट ऑफिस’ रखा जाएगा.

बिल पेश करते वक्त फ्लेचर ने कहा, “डिप्टी धालीवाल ने हमारे समुदाय का प्रतिनिधित्व बहुत अच्छी तरह से किया. उन्होंने अपने जीवनकाल में समानता, संयोजन, और समुदाय के लिए काम किया.”

उन्होंने आगे कहा, “‘डिप्टी संदीप सिंह धालीवाल पोस्ट ऑफिस’ उनकी सेवा की, उनके बलिदान की हमेशा याद दिलाता रहेगा.” धालीवाल (42) को सितंबर में काउंटी के साइप्रेस इलाके में ट्रैफिक रोकने के दौरान एक संदिग्ध व्यक्ति ने गोली मार दी थी.

आज से 10 साल पहले बल में शामिल होने वाले वह काउंटी के पहले सिख डिप्टी थे. वह हेरिस काउंटी शेरिफ डिपार्टमेंट को काम पर रहने के दौरान पगड़ी बांधने और दाढ़ी बढ़ाने के लिए मनाने को लेकर देशभर में लोकप्रिय हुए थे.

वहीं बिल पर प्रतिक्रिया देते हुए धालीवाल के पिता प्यारा सिंह धालीवाल ने कहा, “मेरा परिवार कांग्रेस सदस्य फ्लेचर का आभारी है, जिन्होंने मेरे बेटे के काम और शहर के लोगों को प्रति प्यार को पहचाना.”             (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें-

English बोली महिला तो कर दी हत्या, चावल के साथ खा गया उसका दिमाग

पाकिस्तानी मंत्री बढ़ाएं अपना सामान्य ज्ञान, आज टेलिकॉम में भारत से पीछे, सेंसरशिप में आगे है पाकिस्तान