‘अपनी जिंदगी बदल डालो…’, अस्पताल में भर्ती अश्वेत का वीडियो वायरल, अमेरिकी पुलिस ने मारी थी 7 गोली

29 साल के ब्लेक को अमेरिका में पुलिसवाले ने 23 अगस्त को 7-8 गोलियां मारी थीं. उस वक्त ब्लेक अपनी कार में घुस रहे थे, जिसमें उनके तीन बच्चे पहले से बैठे हुए थे.

Jacob Blake

अमेरिका में जिस अश्वेत शख्स को एक श्वेत पुलिसवाले ने गोलियां मारकर घायल कर दिया था अब उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में वह शख्स हॉस्पिटल में लेटा है और खुद चोट से कराहने के बीच लोगों (खासकर अश्वेत) से अपनी जिंदगी बेहतर बनाने की अपील कर रहा है. जैकब ब्लेक नाम के इस शख्स के वीडियो को कुछ ही घंटों में 4 लाख से ज्यादा लोगों ने देख लिया था.

वीडियो में जैकब ब्लेक कहते हैं कि मैं यहां तकलीफ में हूं. सोने में, इधर-उधर घूमने में, खाने तक में तकलीफ हो रही है. खबरों के मुताबिक, घावों की वजह से उनकी कमर से नीचे के हिस्से को लकवा मार गया है. हो सकता है वह कभी ठीक न हो पाएं.

अपनी जिंदगी में बदलाव लाएं: ब्लेक

वीडियो में ब्लेक आगे कहते हैं, ‘प्लीज, मैं आपसे कह रहा हूं कि अपने जीवन में बदलाव लाएं. हम सबको एक साथ रहना होगा. कुछ पैसा कमाना होगा. अपने लोगों के लिए चीजों को आसान बनाना होगा. क्योंकि हम लोगों ने बहुत सारा वक्त बर्बाद कर दिया है.’

पढ़ें – US: गिरफ्तारी की कोशिश में अश्वेत को पुलिस ने मारी गोली, Atlanta में विरोध प्रदर्शन

29 साल के ब्लेक को पुलिसवाले ने 23 अगस्त को 7-8 गोलियां मारी थीं. उस वक्त ब्लेक अपनी कार में घुस रहे थे, जिसमें उनके तीन बच्चे पहले से बैठे हुए थे. इसके बाद अमेरिका के केनोशा शेहर में विरोध प्रदर्शन फिर शुरू हो गए थे. यह बाद में हिंसक हुए जिनमें दो और लोगों की जान चली गई थी.

Related Posts