3500 फीट की ऊंचाई पर उड़ रहे विमान से गिरा शख्स, बगीचे में बरामद शव

लंदन में एक घर के बगीचे में अचानक गिरे शख्स की लाश ने हड़कंप मचा दिया. मालूम चला है कि वो ऊपर से गुज़र रहे विमान के लैंडिंग गेयर में छिपा बैठा था.

लंदन के ऊपर उड़ रहे केन्या एयरवेज़ के प्लेन से गिरकर एक शख्स की मौत हो गई. मरनेवाली की पहचान नहीं हो सकी है. बताया जा रहा है कि ये आदमी चुपके से प्लेन के लैंडिंग गेयर में जा बैठा था और छिपकर लंदन पहंचने की फिराक में था. जब जहाज आसमान में 3500 फीट की ऊंचाई पर था तब वो लेंडिंग गेयर से नीचे एक घर के बगीचे में जा गिरा.

जिस वक्त वो बगीचे में गिरा तब 3 फीट की दूरी पर ही एक लड़का बैठा था जो आवाज़ सुनकर सहम गया. द सन से बातचीत में उसने कहा कि वो भाग्यशाली रहा कि शव उस पर नहीं गिरा वरना वो मर भी सकता था. गिरने के बाद हुई आवाज़ काफी तेज़ थी. यहां तक की बगीचे में दरार भी पड़ गई. गिरने की आवाज़ पड़ोस तक भी गई. किचेन में मौजूद पड़ोसी ने आवाज़ की वजह जानने के लिए छत पर दौड़ लगा दी और वहां से उन्हें पास के बगीचे में शव दिखाई पड़ा. तुरंत पुलिस बुलाई गई.

kenya, 3500 फीट की ऊंचाई पर उड़ रहे विमान से गिरा शख्स, बगीचे में बरामद शव

जिस लड़के के करीब शव गिरा था वो भारी सदमे में था और मुश्किल से बोल पा रहा था. इसके अलावा बगीचे का काफी हिस्सा भी खून से सना था. शव की हालत बेहद बुरी थी. हालात देखकर कोई ये भी बता नहीं सकता था कि शव पुरुष का है या महिला का. मालूम ये भी नहीं पड़ सका कि शख्स की मौत गिरने से पहले हुई थी या बाद में. अगर वो गिरने से पहले ज़िंदा था तो उसे -60 डिग्री के तापमान में ऑक्सीज़न की कमी से जूझते हुए 9 घंटे का सफर पूरा करना पड़ा होगा.

kenya, 3500 फीट की ऊंचाई पर उड़ रहे विमान से गिरा शख्स, बगीचे में बरामद शव

एक शख्स ने बताया कि उसने हीथ्रो एयरपोर्ट फोन करके सूचना दी जहां पता चला कि हर पांच साल में एक बार ऐसा वाकया होता है. इससे पहले भी ऐसे ही हादसे में एक शख्स पूरी तरह से ठंड में जम गया था.

केन्या के नैरोबी से उड़ान भरनेवाली फ्लाइट दोपहर करीब साढ़े 3 बजे घर के ऊपर से गुज़री थी. 322 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से विमान 3500 फीट की ऊंचाई पर मुड़कर हीथ्रो हवाई अड्डे पर लैंड करने ही वाला था.

पुलिस के मुताबिक विमान के हीथ्रो एयरपोर्ट पर लैंडिंग के बाद लैंडिंग गेयर कंपार्टमेंट से एक बैग, पानी और खाने-पीने का सामान बरामद हुआ है.