ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो का कोरोना टेस्ट आया पॉजिटिव, COVID-19 को बताते थे छोटा सा फ्लू

65 वर्षीय राष्ट्रपति, जिन्होंने अर्थव्यवस्था को फिर से खोलने के अपने कैंपेन के दौरान वायरस को "सिर्फ एक छोटा सा फ्लू" बताया था. उन्होंने संक्रमण से बचने के लिए दी गई सलाहों को बार-बार नकारा और बिना मास्क के भीड़ में जाकर लोगों से हाथ भी मिलाए.
Brazil president Jair Bolsonaro, ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो का कोरोना टेस्ट आया पॉजिटिव, COVID-19 को बताते थे छोटा सा फ्लू

कोरोनावायरस की गंभीर मार झेल रहे लातिन अमेरिकी देश ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो का भी कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है. अपने कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी देने के बाद बोलसोनारो ने एक टीवी न्यूज चैनल से कहा, “मैं पूरी तरह ठीक हूं.”

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

उन्होंने आगे कहा कि वह हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन ले रहे हैं, जो कि एक एंटी-मलेरिया दवा है, जिसे वो वायरस के खिलाफ प्रभावी बता रहे हैं, हालांकि वैश्विक स्तर पर कई विशेषज्ञों ने इस दवा के उपयोग को सही नहीं ठहराया है और कहा है कि इसके खतरनाक दुष्प्रभाव हो सकते हैं.

बोलसोनारो ने कोरोना को बताया था “छोटा सा फ्लू”

65 वर्षीय राष्ट्रपति, जिन्होंने अर्थव्यवस्था को फिर से खोलने के अपने कैंपेन के दौरान वायरस को “सिर्फ एक छोटा सा फ्लू” बताया था. उन्होंने संक्रमण से बचने के लिए दी गई सलाहों को बार-बार नकारा और बिना मास्क के भीड़ में जाकर लोगों से हाथ भी मिलाए.

हालांकि सोमवार को यूट्यूब पर एक वीडियो पोस्ट किया गया, बोलसोनारो मास्क पहने हुए और राष्ट्रपति पैलेस के सामने उनका इंतजार कर रहे समर्थकों के ज्यादा करीब ना जाने की कोशिश करते हुए दिखे. उन्होंने कहा कि वह वायरस के लक्षण दिखाने के बाद एक डॉक्टर की सलाह पर सोशल डिस्टेंसिंग के आदेशों का पालन कर रहे थे.

ब्राजील दुनिया का दूसरा सबसे ज्यादा संक्रमित देश

मालूम हो कि ब्राजील कोरोनावायरस का ग्लोबल हॉटस्पॉट बन गया है और संक्रमण के मामलों और इससे होनो वाली मौतों के मामले में ये देश सिर्फ अमेरिका से ही पीछे है. ब्राजील में कोरोना के कुल मामले 16 लाख से भी ज्यादा हैं और अब तक देश में करीब 65,000 से ज्यादा लोग इस महामारी के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं.

ये पहली बार नहीं है जब बोलसोनारो का कोरोना टेस्ट किया गया हो. मार्च में भी उनके साथ अमेरिका जाने वाले दल के कई सदस्यों के संक्रमित पाए जाने के बाद उनका टेस्ट हुआ था, तब वह नेगेटिव आए थे. जिसके बाद 25 जून को एक फेसबुक लाइव के दौरान उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि वो शायद संक्रमित हो गए हैं.

इन वैश्विक नेतओं को भी हुआ था कोरोना

कोरोना पॉजिटिव होने के बाद बोलसोनारो उन वैश्विक नेताओं की लिस्ट में जुड़ गए हैं, जो कोरोना की चपेट में आए हैं. इस लिस्ट में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और होंडुरास के राष्ट्रपति जुआन ऑरलैंडो शामिल हैं.

Related Posts