लंदन ब्रिज पर हुए आतंकी हमले में दो लोगों की मौत, पुलिस ने हमलावर को मार गिराया

पुलिस के अनुसार, हमलावर की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और वो फर्जी विस्फोटक जैकेट पहने हुए था.
london bridge Firing, लंदन ब्रिज पर हुए आतंकी हमले में दो लोगों की मौत, पुलिस ने हमलावर को मार गिराया

ब्रिटेन के लंदन ब्रिज पर हुई चाकूबाजी की घटना में दो लोगों की मौत हो गई है. साथ ही पुलिस की गोली से संदिग्ध हमलावर भी मार गिराया गया है. लंदन मेट्रोपोलिटन पुलिस ने इसे आतंकी घटना करार दिया है. पुलिस के अनुसार, हमलावर की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और वो फर्जी विस्फोटक जैकेट पहने हुए था.

मेट्रोपोलिटन पुलिस की प्रमुख क्रेसीडा डिक ने घटना के बाद कहा कि चाकू मारने की घटना सबसे पहले फिशमॉन्गर हॉल में हुई. खबर मिलते ही सिर्फ पांच मिनट के अंदर पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई.

क्रेसीडा डिक ने कहा कि पुलिस इस बात को समझने की कोशिश कर रही है कि दर असल क्या हुआ था और इस घटना में क्या कोई और व्यक्ति शामिल था. उन्होंने बताया कि अभी तक हमलावर की पहचान नहीं हो पाई है.

स्कॉटलैंड यार्ड के काउंटर टेररिज्म पुलिसिंग के सहायक आयुक्त नील बसु ने मीडिया को दिए एक बयान में कहा कि इस घटना में कई लोग घायल हुए हैं, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है.

नील बसु ने बताया कि मेट्रोपॉलिटन पुलिस फोर्स इस हमले को लेकर पहले खुले दिमाग से वजह तलाशने की कोशिश कर रही थी क्योंकि इस इलाके में काउंटर-टैरर ऑफिसर्स लगातार सर्च अभियान चलाते हैं ताकि लोगों की जान को खतरे में डालने वाली कोई घटना न हो.

उन्होंने कहा, “हमें आज दोपहर दो बजे लंदन ब्रिज पर चाकूबाजी की घटना की सूचना मिली, जिसके बाद मेट्रोपॉलिटन पुलिस और सिटी ऑफ लंदन पुलिस के ऑफिसर्स मौके पर पहुंचे और कार्रवाई शुरू की. लंदन पुलिस के ऑर्म्ड स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स द्वारा संदिग्ध व्यक्ति को मौके पर ढेर कर दिया गया है.”


वहीं, ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने प्रधानमंत्री ऑफिस के ट्विटर हैंडल पर कहा, ‘मुझे लंदन ब्रिज की घटना पर लगातार जानकारी दी जा रही है, पुलिस और सभी आपातकालीन सेवाओं को तत्काल मुहैया कराए जाने पर उन्हें धन्यवाद देना चाहता हूं.’

ये भी पढ़ें-

लंदन ब्रिज के बाद नीदरलैंड के हेग में हुई चाकूबाजी, कई लोग घायल

संविधान को क्या देखा, हमें भारत, सीआईए का एजेंट बना दिया गया: पाकिस्तानी चीफ जस्टिस

Related Posts