चिली का सैन्य विमान 38 यात्रियों के साथ लापता, रेडियो संपर्क टूटा

विमान ने दक्षिणी शहर पुंटा एरिनास से अंटार्कटिका के एडुआडरे फ्रेई मोंटाल्वा एयर बेस के लिए रवाना हुआ था. इसमें 17 क्रू सदस्य और 21 यात्री सवार थे.

सैंटियागो: अंटार्कटिका जा रहा चिली का एक सैन्य विमान सोमवार को लापता हो गया. विमान में 38 लोग सवार थे. देश की वायुसेना ने एक बयान में इसकी पुष्टि की. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, बयान में कहा गया है कि हरक्यूलिस सी130 विमान ने सोमवार शाम 4.55 बजे पुंटा एरिनास के चेबुन्को एयर बेस से उड़ान भरी और शाम 6.13 बजे उसका रेडियो संपर्क टूट गया.

बयान में कहा गया है कि विमान ने दक्षिणी शहर पुंटा एरिनास से अंटार्कटिका के एडुआडरे फ्रेई मोंटाल्वा एयर बेस के लिए रवाना हुआ था. इसमें 17 क्रू सदस्य और 21 यात्री सवार थे.

बीबीसी के मुताबिक, बयान में आगे कहा गया है कि विमान अपनी 770 मील की यात्रा में लगभग 450 मील की दूरी तय कर चुका था, जब उससे संपर्क टूट गया.

विमान उस समय ड्रेक जलमार्ग के दायरे में था. ड्रेक जलमार्ग दक्षिण अटलांटिक और दक्षिण प्रशांत महासागरों को जोड़ता है और अस्थिर मौसम स्थितियों के लिए जाना जाता है. लेकिन वायुसेना ने कहा कि विमान के लापता होने के समय स्थानीय मौसम अच्छा था.

वायुसेना के जनरल एडुआडरे मस्जिदिरा ने स्थानीय मीडिया को बताया कि विमान ने किसी भी इमरजेंसी इंटीगेटर को एक्टिवेट नहीं किया है.

चिली के राष्ट्रपति सेबेस्टियन पिनेरा ने कहा कि वह इस घटना से निराश हैं और राजधानी सैंटियागो से स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं.

ये भी पढ़ें:

दो दिन पहले दफनाया गया था नाबालिग का शव, कब्र से हुआ गायब, अब खोज रहे लोग
Ranchi: जवान ने कंपनी कमांडर को मारी गोली, फिर खुद की आत्महत्या
गोली लगने पर कारोबारी ने पत्नी की गोद में तोड़ा दम, मदद करने की बजाय लोग बनाते रहे वीडियो

Related Posts