चीन में वापसी करती दिख रही कोरोना महामारी, देश के सभी सिनेमा हॉल कराए गए बंद

कोरोना वायरस (Coronavirus) की वापसी की आशंका को देखते हुई चीनी प्रशासन एक बार फिर से बेहद ही सतर्क हो गया है. बीजिंग फिल्म ब्यूरो ने देश के सभी सिनेमाघरों को एकबार फिर से बंद करने का आदेश जारी किया है.
china Beijing Film Bureau, चीन में वापसी करती दिख रही कोरोना महामारी, देश के सभी सिनेमा हॉल कराए गए बंद

चीन कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट से अभी बाहर निकल ही रहा था कि ये महामारी (Pandemic) इस देश में वापसी करती दिख रही है. चीन के कुछ शहरों में कोरोना वायरस पॉजिटिव (Coronavirus Positive) के नए मामले सामने आए हैं. बुधवार को चीन में 36 नए कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए.

कोरोना की वापसी की आशंका को देखते हुई चीनी प्रशासन एक बार फिर से बेहद ही सतर्क हो गया है. बीजिंग फिल्म ब्यूरो ने देश के सभी सिनेमाघरों को एकबार फिर से बंद करने का आदेश जारी किया है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

चीनी प्रशासन के इस आदेश को लेकर बहुत अधिक जानकारी नहीं दी गई है. हालांकि, जानकारों का मानना है कि देश में कोरोना वायरस के दोबारा फैलने के खतरे के तहत यह कदम उठाया गया है.

‘कोरोना का व्यापार पर पड़ा असर’

वहीं, चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने कहा कि महामारी के फैलने से विभिन्न उद्योगों पर प्रभाव पड़ा है. पर केंद्र ने छोटे और मझौले कारोबारों की मदद के लिए सिलसिलेवार कदम उठाए हैं. चीन में 50 प्रतिशत कर वसूली, 60 प्रतिशत जीडीपी और 80 प्रतिशत रोजगार इन छोटे व मझौले कारोबारों द्वारा किया गया है.

महामारी की रोकथाम में इन ही कारोबारों में महामारी-रोधक सामग्रियों का उत्पादन किया जा रहा है, इसलिए छोटे और मझौले उद्योगों की स्थिरता देश के सुस्थिर विकास का आधार है.

विश्व का दूसरा बड़ा अर्थतंत्र होने के नाते चीन की वैश्विक वृद्धि में योगदान दर 30 प्रतिशत तक बनी रही है. महामारी की रोकथाम के साथ-साथ आर्थिक बहाली पर जोर दिया जा रहा है, जिससे विश्व के आर्थिक विकास की स्थिरता और निश्चितता पैदा होगी.

शी चिनफिंग ने स्थानीय कर्मचारियों से कहा कि संकट और मौका हमेशा साथ-साथ आते हैं. संकट से जूझने के बाद मौके भी सामने आते हैं.

उन्होंने कहा कि महामारी ने चीन के आर्थिक विकास को चुनौती तो दी है, लेकिन इससे चीन को विवश होकर विज्ञान और तकनीक का विकास करने और उद्योगों में तकनीक का उन्नयन करने का मौका भी मिला है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts