चीन का दावा- ब्राजील से आए चिकन में मिला कोरोनावायरस, जारी की एडवाइजरी

कोरोनावायरस के चलते चीन ने जून में ब्राजील समेत कई देशों से मीट आयात करने पर प्रतिबंध लगा दिया था, लेकिन जल्द ही इस निर्णय को वापस ले लिया गया था. 
Frozen Chicken Wing corona positive, चीन का दावा- ब्राजील से आए चिकन में मिला कोरोनावायरस, जारी की एडवाइजरी

चीन ने ब्राजील से आए फ्रोजन चिकन में कोरोनावायरस पाए जाने का दावा किया है. चीन के शेंजेन शहर में ग्राहकों से कहा गया है कि वे दूसरे देशों से आने वाली खाने-पीने की चीजों का उपयोग सावधानी से करें.

लोकल एडमिनिस्‍ट्रेशन के अनुसार ब्राजील से आए चिकन विंग के नमूनों की जांच की गई थी, जिसकी रिपोर्ट कोरोनापॉजिटिव (Corona Positive) आयी है. इसकी जांच के लिए मीट की ऊपरी सतह से नमूनों की जांच की गई.

चीन की ओर से बयान में दिए गए रजिस्ट्रेशन नंबर के अनुसार, ये चिकन दक्षिणी राज्य सांता सिएटरीना के एलीमैंटोस से आए थे. ब्राजील में जिन लोगों के टेस्ट पॉजिटिव आए वे शायद इस चिकन संपर्क आए होंगे. हालांकि, चीन ने कई और प्रोडक्ट की भी जांच कराई, लेकिन उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है.
लोकल एडमिनिस्‍ट्रेशन कहा कि ग्राहकों को फ्रोजन फूड (Frozen Food) और एक्वेटिक प्रोडक्ट्स (Aquatic Products) खरीदते समय बेहद सावधानी बरतने की जरूरत है. चीन में बुधवार को इक्‍वाडोर से आयात करके लाए गए झींगे में भी कोरोनावायरस पाए जाने की पुष्टि हुई थी. चीन के अनहुई प्रांत के वुहु शहर में जांच के लिए झींगे के नमूने लिए गए थे.कोरोनावायरस के चलते चीन ने जून में ब्राजील समेत कई देशों से मीट आयात करने पर प्रतिबंध लगा दिया था, लेकिन जल्द ही इस निर्णय को वापस ले लिया गया था.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts