US Election 2020: चीन और ईरान डोनाल्ड ट्रंप को तो रूस बिडेन को जीतते हुए नहीं देखना चाहता

चीन (China) राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को दोबारा राष्ट्रपति चुनाव जीतते नहीं देखना चाहता है, क्योंकि वह उन्हें अपने मन की करने वाला मानता है. वहीं रूस (Russia) डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता जो बिडेन (Joe Biden) को जीतते हुए नहीं देखना चाहता है.
China Russia Iran and US Election, US Election 2020: चीन और ईरान डोनाल्ड ट्रंप को तो रूस बिडेन को जीतते हुए नहीं देखना चाहता

एक टॉप अमेरिकी खुफिया अधिकारी (US Intelligence Official) ने चेतावनी दी है कि चीन, रूस और ईरान 3 नवंबर को होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव (US Presidential Election) को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं. एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

BBC के मुताबिक, शुक्रवार को जारी बयान में देश के ‘नेशनल काउंटर इंटेलिजेंस एंड सिक्युरिटी सेंटर’ (NCSC) के डायरेक्टर विलियम एवानीना ने कहा है कि विदेशी ताकतें वोटिंग को प्रभावित करने के लिए मतदाताओं की प्राथमिकताओं (प्रायोरिटीज़) को बदलने, अमेरिकी नीतियों को बदलने, ‘देश में कलह’ को बढ़ाने और हमारी लोकतांत्रिक प्रक्रिया में अमेरिकी लोगों के विश्वास को कम करने की कोशिश कर रहे हैं.

चीन, रूस और ईरान के नजरिए को लेकर चिंता

हालांकि, काउंटर-इंटेलिजेंस प्रमुख ने कहा, “हमारे विरोधियों के लिए मतदान के नतीजों में हस्तक्षेप या हेरफेर करके बहुत ज्यादा प्रभावित करना मुश्किल होगा.” उन्होंने कहा, “कई देश चाहते हैं कि चुनाव के नतीजे उनकी प्राथमिकता के मुताबिक हों. हालांकि वे चीन, रूस और ईरान के नजरिए को लेकर ज्यादा चिंतित हैं.”

चीन और रूस का अलग-अलग नजरिया

एवानीना के अनुसार, चीन (China) राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को दोबारा राष्ट्रपति चुनाव जीतते नहीं देखना चाहता है, क्योंकि वह उन्हें अपने मन की करने वाला मानता है और इसके लिए वह मतदान के पहले इसे प्रभावित करने की कोशिश में है. वहीं रूस (Russia) के बारे में उन्होंने कहा कि ‘रूस डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता जो बिडेन (Joe Biden) और उन नेताओं को चुनाव जीतते हुए नहीं देखना चाहता है, जो रूस विरोधी नजरिया रखते हैं.

ईरान देखना चाहता है US को टूटते हुए

हालांकि, एवानीना ने आगे कहा कि रूस से ताल्लुक रखने वाले कुछ अभिनेता ट्रंप को जीतते हुए देखने के लिए सोशल मीडिया और रूसी टेलीविजन पर उनके पक्ष में माहौल बना रहे हैं. वहीं, ईरान (Iran) अमेरिकी लोकतांत्रिक संस्थाओं और ट्रंप को कमजोर होते और देश को टूटते हुए देखना चाहता है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts