Coronavirus: ट्रैवल हिस्‍ट्री छिपाने वाले शख्‍स को चीन ने दी एक साल की सजा

दुनिया भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) वैश्विक महामारी के कारण अब संक्रमित लोगों की संख्या दस लाख के पार हो गई है.
Chinese man sentenced to prison, Coronavirus: ट्रैवल हिस्‍ट्री छिपाने वाले शख्‍स को चीन ने दी एक साल की सजा

एक चीनी व्यक्ति को अपनी ट्रैवल हिस्ट्री (Travel history) के बारे में झूठ बोलने के लिए एक साल से ज्यादा की जेल की सजा सुनाई गई है.

चीनी अधिकारियों ने उत्तरी इटली की यात्रा के बारे में झूठ बोलने के मामले में दोषी पाए गए एक शख्स को 18 महीने की जेल की सजा सुनाई है, क्योंकि वहां हजारों लोग नोवेल कोरोना वायरस (Novel Corona Virus) से संक्रमित हुए हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

सार्वजनिक सुरक्षा मंत्रालय (Ministry of Public Security) के अनुसार 29 वर्षीय सरू गुओ ने 1 मार्च को बीजिंग से मिलान के लिए उड़ान भरी थी और 7 मार्च को चीन में वापस आ गया था. वह उसी दिन ट्रेन से हेनान प्रांत स्थित अपने गृहनगर झेंग्झौ गया और फिर 8 मार्च और 9 मार्च को मेट्रो में सफर किया.

स्थानीय पुलिस को उसके ट्रैवल हिस्ट्री के बारे में जल्द ही पता चला. वहीं गुओ के संपर्क में आए 40 से अधिक लोगों को क्‍वारंटीन किया गया था.

बता दें COVID -19 संक्रमण का कुल वैश्विक आंकड़ा 10 लाख (1 मिलियन ) के पार पहुंच गया है. जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी (Johns Hopkins University) ने इस बात की जानकारी दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग से मिले नवीनतम आंकड़ों के हवाले से दुनियाभर में अभी तक कुल 10,15,403 लोग महामारी से संक्रमित पाए गए हैं, जबकि इसके चलते 53,030 लोगों की मौत हुई है. वहीं, COVID -19 से संक्रमित कुल 2,10,579 लोग इलाज के बाद पूरी तरह से स्वस्थ हो पाए हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts