हथियारों की धौंस दिखाने वाले चीन की खुली पोल, ‘लद्दाख’ सुनते ही फूट-फूटकर रोने लगे PLA के सैनिक

लद्दाख पर तैनाती का फरमान सुनते ही इन सैनिकों के जेहन में गलवान घाटी तैरने लगी और सभी चीनी सैनिक रोने लगे. साथ ही PLA का गाना गाने लगे. इस वीडियो की कलई चीन से खार खाए ताइवान की मीडिया ने खोली है.

वीडियो ग्रैब, ट्विटर
वीडियो ग्रैब, ट्विटर

चीन LAC यानी वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारत को ललकार रहा है. अपनी सेना और अपने हथियारों की धौंस दिखा रहा है, लेकिन उसकी सेना के 10 सेकेंड के वीडियो ने PLA की वीडियो गेम आर्मी की पोल खोलकर रख दी है. जिस सेना के दम पर चीन (China) के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) भारत को धमका रहे हैं, वो सेना LAC पर तैनात होने के नाम पर ही फफक-फफक कर रो पड़ी.

10 सेकेंड के वीडियो में चीन के शूरवीर सैनिक जोर-जोर से रोके नजर आ रहे हैं और रोते सैनिकों का ये वीडियो -PLA CRY नाम से वायरल हो रहा है. इन सैनिकों के चेहरे पर मौत का खौफ है और ये खौफ LAC पर लड़ लेने का दंभ भरने वाले हिंदुस्तान के वीर जवानों का है.जो चीनी सेना की आंखों से आंसू बनकर निकल रहा है.

लद्दाख का नाम सुनते ही रोने लगे चीनी सैनकि

बताया जा रहा है कि इन्हें सिर्फ लद्दाख की सीमा पर तैनाती की खबर दी गई थी, जिसे सुनते ही PLA की पूरी टुकड़ी फफक-फफक कर रो पड़ी. इतना ही नहीं, बस में बैठाने के बाद जब इन्हें बताया गया कि इनका सामना भारतीय सैनिकों से होने वाला है, तो इनका चेहरा मुरझाने लगा.

लद्दाख पर तैनाती का फरमान सुनते ही इन सैनिकों के जेहन में गलवान घाटी तैरने लगी और सभी चीनी सैनिक रोने लगे. साथ ही PLA का गाना गाने लगे. इस वीडियो की कलई चीन से खार खाए ताइवान की मीडिया ने खोली है. जहां इस वीडियो को लेकर चीन का बेतहाशा मजाक उड़ाया जा रहा है. ताइवान न्यूज में बाकायदा PLA CRY नाम से ड्रैगन आर्मी का दम ट्रोल होने लगा है और मजाक उड़ाने का सिलसिला ही शुरू हो चुका है और बताया जा रहा है कि किस तरह PLA के जवान LAC पर जाने से थर-थर कांप रहे हैं

लद्दाख में एक इंच भी पीछे नहीं हटे चीन के सैनिक, भारत भी ड्रैगन की हर चाल का जवाब देने को तैयार

PLA के इन जवानों को पहले हुबेई प्रांत के एक मिलिट्री कैंप में भेजा जाना था. जहां से इनकी पोस्टिंग भारतीय सीमा पर होनी थी. वीडियो को पहली बार फूयांग सिटी वीकली के वीचैट पेज पर पोस्ट किया गया था. फूयांग सिटी के 10 रंगरूटों को दिखाया गया था. जो अभी कॉलेज स्टूडेंट हैं. जब PLA की बेइज्जती होने लगी तो सारी तस्वीरें डिलीट कर दी गईं, लेकिन तीर कमान से छूटकर वापस कहां आता है.

वीडियो वायरल होने के बाद चीन ने की लीपा-पोती 

20 सितंबर को जैद हामिद बेस्ट कॉमेडियन नाम के फेसबुक अकाउंट से रोते-बिलखते चीनी सैनिकों का वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड हो गया और फिर ताइवान की मीडिया ने इसे शेयर करते-करते सुपरवायरल कर दिया. दुनिया का सबसे बड़ा जंगी लश्कर रखने वाले जिनपिंग ये बेज्जती बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं. इसलिए जिनपिंग की भोंपू मीडिया ग्लोबल टाइम्स ने लीपा-पोती करने में देर नहीं लगाई.

ग्लोबल टाइम्स ने लिखा है कि उस समय, वे अपने माता-पिता से विदाई ले रहे थे और मशहूर सैन्य गीत ‘ग्रीन फ्लॉवर्स इन द आर्मी’ गा रहे थे, जो पूरी तरह से ताइवानी मीडिया के बनाए माहौल के उलट है. चीन दावा कर रहा है कि उनके सैनिक तब भावुक हो गए थे, लेकिन भावुक होने और बिलखने में फर्क होता है. अपनों से बिछड़ने का दर्द और मौत की आगोश में जाने का खौफ अलग होता है.

ट्रंप ने कोरोना संक्रमण के लिए चीन को फिर ठहराया जिम्मेदार, यूएन में जिनपिंग ने किया पलटवार

Related Posts