पाकिस्तानी मंत्री की भारत को गीदड़ भभकी, कहा- शुरू मोदी ने किया खत्म हम करेंगे

प्रधानमंत्री फ्रांस दौरे के लिए पाकिस्तान के एयरस्पेस से होकर गुजरे थे. बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद पहली बार प्रधानमंत्री मोदी द्वारा इस एयरस्पेस का इस्तेमाल किया गया था. इसको लेकर पाकिस्तानी जनता में काफी गुस्सा है.

पाकिस्तान के मंत्री फवाद हुसैन ने एक बार फिर भारत को गीदड़ भभकी दी है. इस बार पाकिस्तानी मंत्री ने कहा, “प्रधानमंत्री (इमरान खान) भारत के लिए एयर स्पेस को पूरी तरह से बंद करने पर विचार कर रहे हैं.” उन्होंने कहा कि कैबिनेट की बैठक में अफगानिस्तान और भारतीय व्यापार के लिए पाकिस्तान भूमि मार्गों के उपयोग पर पूर्ण प्रतिबंध के सुझाव पर भी विचार किया गया है.

पाकिस्तान के मंत्री ने कहा कि इन फैसलों के लिए कानूनी औपचारिकताओं पर भी विचार किया जा रहा है. चेतावनी भरे लफ्जों में फवाद हुसैन ने कहा कि “शुरुआत मोदी ने की है खत्म हम करेंगे.”

मालूम हो कि पिछले दिनों प्रधानमंत्री अपने फ्रांस दौरे के लिए पाकिस्तान के एयरस्पेस से होकर गुजरे थे. बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद पहली बार प्रधानमंत्री मोदी द्वारा इस एयरस्पेस का इस्तेमाल किया गया है. भारतीय प्रधानमंत्री द्वारा पाकिस्तानी एयरस्पेस का इस्तेमाल करने पर पाकिस्तानी जनता में अपनी सरकार के खिलाफ काफी गुस्सा देखा गया.

इस साल फरवरी महीने में पुलवामा में भारतीय सैन्यबलों पर हुए आत्मघाती हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक की थी. इसके बाद पाकिस्तान ने अपना एयरस्पेस भारतीय विमानों के लिए प्रतिबंधित कर दिया. हालांकि आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान ने कुछ दिनों बाद इस प्रतिबंध को हटा दिया. अब एक बार फिर पाकिस्तानी मंत्री एयरस्पेस के मसले को फिर से उठा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तानी एक्ट्रेस का दावा, बॉलीवुड चुराता है हमारे गाने