पाकिस्तान में कोरोना वायरस महामारी और फैलेगी: इमरान खान

इमरान खान (Imran Khan) ने कहा कि चीन में कोरोना (corona) के फैलने के साथ ही यह साफ हो गया था कि पाकिस्तान भी इससे अछूता नहीं रहेगा. इसके मद्देनजर 15 जनवरी से ही तैयारियां शुरू कर दी गई थीं.
corona cases in pakistan will increase suspects PM imran, पाकिस्तान में कोरोना वायरस महामारी और फैलेगी: इमरान खान

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) ने बुधवार को कहा कि देश में कोरोना वायरस का प्रकोप अभी और फैलेगा. पाकिस्तान में बुधवार शाम तक इस बीमारी की चपेट में आकर 27 लोगों की मौत हो चुकी है और 2071 लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को रावलपिडी में कैंटोनमेंट जनरल अस्पताल के उद्घाटन के अवसर पर अपने संबोधन में इमरान ने कहा कि पाकिस्तान में कोरोना वायरस (corona virus)  अभी और फैलेगा लेकिन यह अभी बता पाना मुमकिन नहीं है कि यह कितना फैलेगा. इस बारे में तस्वीर एक हफ्ते के अंदर साफ हो जाएगी. सभी जगहों से आंकड़े आ रहे हैं. इनके आधार पर तस्वीर जल्द साफ होगी कि बीमारी का प्रकोप किस हद तक जा सकता है.

इमरान ने कहा कि चीन में कोरोना के फैलने के साथ ही यह साफ हो गया था कि पाकिस्तान भी इससे अछूता नहीं रहेगा. इसके मद्देनजर 15 जनवरी से ही तैयारियां शुरू कर दी गई थीं. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान पर अल्लाह की खास कृपा ही है जिसकी वजह से यह बीमारी यूरोपीय देशों की तरह यहां नहीं फैली है. उन्होंने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए उनकी सरकार ने एक विशेष फंड बनाया है. उन्होंने लोगों से इस फंड में दान देने की अपील की.

इमरान ने संकट की घड़ी में मदद देने के लिए चीन का आभार जताया. उन्होंने कहा कि चीन ने अपने इलाकों में इस बीमारी पर काबू पाने के बाद दूसरे देशों को मदद देने के मामले में पाकिस्तान को प्राथमिकता दी.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

-IANS

 

Related Posts