पाकिस्तान में अप्रैल के आखिर तक 50 हजार हो सकती है Corona के मरीजों की संख्या

पाकिस्तान में रविवार शाम तक कोरोनावायरस (Coronavirus) की चपेट में आकर 45 लोगों की मौत हो चुकी है और कुल 2934 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं.
Corona virus in Pakistan, पाकिस्तान में अप्रैल के आखिर तक 50 हजार हो सकती है Corona के मरीजों की संख्या

पाकिस्तान सरकार ने देश के सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि मौजूदा अप्रैल महीने के आखिरी हफ्ते तक पाकिस्तान में कोरोनावायरस पीड़ितों की संख्या 50 हजार तक पहुंच सकती है. पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा, नियोजन एवं समन्वय मंत्रालय (NHSRC) द्वारा सुप्रीम कोर्ट में शनिवार को दाखिल की गई एक रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि इन 50 हजार मरीजों में से 2392 मरीजों की हालत बेहद नाजुक हो सकती है.

उनका कहना है कि 7024 मरीजों की स्थिति गंभीर हो सकती है और 41482 मरीज ऐसे हो सकते हैं, जिनमें कोरोनावायरस के हल्के लक्षण होंगे और जिन्हें केवल उनके घरों में आइसोलेशन में रख कर ठीक कर लिया जाएगा. एक तरफ तो रिपोर्ट में इतनी सटीक संख्या दी गई है और इसके साथ यह भी इसमें कहा गया है कि यह महज अनुमान है और इसका आधार अन्य देशों में इस बीमारी के प्रसार का ट्रेंड हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि यह अनुमान 25 अप्रैल तक बदल भी सकता है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

NHSRC ने अपनी रिपोर्ट में देश की शीर्ष अदालत को सरकार द्वारा कोरोना महामारी के खिलाफ उठाए गए कदमों की जानकारी देते हुए कहा कि देश में बीमारी की रोकथाम के लिए 36.6 करोड़ अमेरिकी डॉलर की लागत की एक राष्ट्रीय कार्ययोजना को लागू कर दिया गया है. विश्व बैंक और एशियाई विकास बैंक से मिले धन का इसमें इस्तेमाल किया जा रहा है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि कोरोना के खिलाफ मीडिया की मदद से व्यापक जनजागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. देश में आने वालों की स्क्रीनिंग की जा रही है, हवाई अड्डों पर क्वारंटीन सेंटर बनाए गए हैं और कोरोना से मरने वालों के अंतिम क्रियाक्रम से संबंधित स्पष्ट दिशा निर्देश भी जारी हो चुके हैं. पाकिस्तान में रविवार शाम तक कोरोनावायरस की चपेट में आकर 45 लोगों की मौत हो चुकी है और कुल 2934 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं.

Related Posts