Coronavirus: आयुर्वेद से नहीं हुआ प्रिंस चार्ल्स का इलाज, भारतीय नेता के दावे का किया खंडन

प्रिंस चार्ल्स (Prince Charles) के कार्यालय क्लेरेंस हाउस ने शनिवार को बताया कि सेल्फ-आइसोलेशन से बाहर आने के बाद प्रिंस ने शुक्रवार को ब्रिटेन के पहले अस्थायी राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (NHS) फील्ड अस्पताल का उदघाटन किया.
Coronavirus Ayurveda did not cure Prince Charles, Coronavirus: आयुर्वेद से नहीं हुआ प्रिंस चार्ल्स का इलाज, भारतीय नेता के दावे का किया खंडन

कोरोना वायरस (Coronavirus) के रूप में फैली महामारी (Pandemic) दुनिया के बड़े-बड़े नेताओं को अपनी चपेट में ले चुकी है. ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स (Prince Charles) भी इससे संक्रमित हो गए थे और वे आइसोलेशन (Isolation) में चले गए थे. इस बीच प्रिंस चार्ल्स के कार्यालय ने भारत से आई उन खबरों का खंडन किया, जिनमें दावा किया गया था कि प्रिंस चार्ल्स का आयुर्वेद (Ayurveda) और होम्योपैथी (Homoeopathy) के जरिए इलाज चल रहा था.

प्रिंस चार्ल्स के कार्यालय क्लेरेंस हाउस ने शनिवार को बताया कि सेल्फ-आइसोलेशन से बाहर आने के बाद प्रिंस ने शुक्रवार को ब्रिटेन के पहले अस्थायी राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (NHS) फील्ड अस्पताल का उदघाटन किया. प्रिंस के दफ्तर ने बताया कि NHS के परामर्श के बाद प्रिंस ऑफ वेल्स स्वस्थ्य हुए हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

NHS की मेडिकल एडवाइस से ठीक हुए प्रिंस

क्लेरेंस हाउस के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘यह सूचना गलत है. प्रिंस ने ब्रिटेन के NHS की मेडिकल एडवाइस का पालन किया, इसके अलावा कुछ नहीं है.’’ इस बीच, प्रिंस चार्ल्स ने स्कॉटलैंड स्थित अपने आवास से काम करना जारी रखा है. उन्होंने वीडियो लिंक के जरिए एनएचएस का उद्घाटन किया.

प्रिंस चार्ल्स को लेकर भारत में दावा

दरअसल केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाइक ने इस हफ्ते की शुरुआत में दावा किया था कि बेंगलुरु में ‘सौख्य’ नाम से एक आयुर्वेद रिसॉर्ट चलाने वाले डॉ. आइजक मथाई ने उन्हें बताया है कि प्रिंस चार्ल्स का आयुर्वेद और होम्योपैथी के जरिए इलाज सफल रहा.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts