CoronaVirus से निपटने के लिए बिल गेट्स, जैक मा और TikTok ने दिए 2000 करोड़ रुपए

कोरोना वायरस से निपटने के लिए दुनिया भर के अमीर सामने आए हैं. अलीबाबा के फाउंडर जैक मा, माइक्रोसॉफ्ट के मालिक बिल गेट्स और टिक टॉक के मालिक इतना पैसा दे रहे हैं कि उससे चार अस्पताल बनाए जा सकते हैं.
bill gates and jack ma to fight Corona Virus, CoronaVirus से निपटने के लिए बिल गेट्स, जैक मा और TikTok ने दिए 2000 करोड़ रुपए

चीन से पूरी दुनिया में फैल रहे कोरोना वायरस (Corona Virus) की चपेट में अब तक 7,892 लोग आ चुके हैं जिसमें 7,771 चीनी नागरिक हैं. ये वायरस 170 लोगों को मौत की नींद सुला चुका है. इससे निपटने के लिए दुनिया भर के अमीर सामने आए हैं. अलीबाबा के फाउंडर जैक मा, माइक्रोसॉफ्ट के मालिक बिल गेट्स और टिक टॉक के मालिक इतना पैसा दे रहे हैं कि उससे चार अस्पताल बनाए जा सकते हैं.

चीन के दूसरे सबसे अमीर आदमी जैक मा की कंपनी ने 144 मिलियन डॉलर (1029 करोड़ रुपए) देने की घोषणा की है जिसमें 100 करोड़ रुपए कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने के लिए दिए जाएंगे. बाकी रकम का इस्तेमाल चीन के अस्पतालों में दवाइयों के लिए किया जाएगा.

बिल गेट्स की संस्था बिल एंड मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन ने भी 10 मिलियन डॉलर ( करीब 71 करोड़ रुपए) कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों के इलाज के लिए दिए हैं. फ्रांस के अरबपति फ्रैंकोइस पिनाल्ट ने भी 3.3 मिलियन डॉलर (23.57 करोड़ रुपए) की मदद की है.

इनके अलावा वीडियो शेयरिंग ऐप TikTok की कंपनी बाइट डांस के मालिक झांग यिमिंग ने भी कोरोना वायरस पीड़ितों की मदद के लिए 115 मिलियन डॉलर (करीब 821 करोड़ रुपए) देने का ऐलान किया है. इस रकम से वुहान शहर में 1000 बेड का अस्पताल बनवाया जाएगा. इनके अलावा एप्पल कंपनी के सीईओ टिम कुक ने भी मदद करने का वादा किया है.

कोरोना वायरस ने चीन को इस तरह चपेट में लिया है कि सरकार भी परेशान हो गई है. अब लोगों की मदद के लिए सेना की मदद लेने का फैसला लिया गया है. राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने संबंधित अधिकारियों का आदेश भी जारी कर दिया है. पूरे देश में मरीजों और डॉक्टरों की मदद के लिए सेना को तैनात किया जा रहा है.

ये भी पढ़ेंः

कोरोना वायरस : चीन में अब तक 169 की मौत, तिब्‍बत से दर्ज हुआ पहला केस

Coronavirus: चीन में 106 पहुंचा मौत का आंकड़ा, स्कूल-कॉलेज के सेमेस्टर टले

Related Posts