कोरोना वायरस से मौतों का आंकड़ा 1770 पहुंचा, चीन में 2048 नए केसेज हुए कंफर्म

भारत में कोरोनावायरस से इंफेक्‍टेड दो लोगों को अस्‍पताल से इलाज के बाद डिस्‍चार्ज किया जा चुका है. यह वायरस दुनिया भर के लगभग 30 देशों में फैल चुका है.
Coronavirus Death Toll China, कोरोना वायरस से मौतों का आंकड़ा 1770 पहुंचा, चीन में 2048 नए केसेज हुए कंफर्म

चीन में कोरोना वायरस इंफेक्‍शन के 2,048 नए कंफर्म केसेज सामने आए हैं. रविवार को 31 प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों और शिंजियांग प्रोडक्शन एंड कॉर्प्स में 105 मौतें हुईं. चीन में मौतों का आंकड़ा 1,770 हो गया है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि हुबेई प्रांत में 100, हेनान में तीन और गुआंगदोंग में दो की मौत हुई है. भारत में कोरोनावायरस से इंफेक्‍टेड दो लोगों को अस्‍पताल से इलाज के बाद डिस्‍चार्ज किया जा चुका है.

चीन में कोरोना वायरस से संक्रमित कुल 10,844 मरीजों को रविवार के अंत तक ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी. चीनी स्वास्थ्य प्राधिकरण ने सोमवार को यह घोषणा की. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि रविवार को 1,425 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई.

चीन से बाहर चार लोगों की मौत

रविवार के अंत तक, कुल 1,770 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी थी और चीन के 31 प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों और शिजिंयांग प्रोडक्शन एंड कंस्ट्रक्शन कॉर्प्स में कोरोनावायरस संक्रमण के 70,548 मामलों की पुष्टि हुई थी.

शनिवार को एशिया से बाहर फ्रांस से पहली मौत की सूचना के बाद, चीन के बाहर मरने वालों की संख्या चार हो गई है. जापान, फिलीपींस और हांगकांग तीनों में भी एक-एक की मौत हुई है. कोरोना वायरस दुनिया भर के लगभग 30 देशों में फैल चुका है, लेकिन चीन में कुल मामलों का लगभग 99 प्रतिशत है.

ये भी पढ़ें

इस शख्स ने दुनिया के कई देशों में फैलाया कोरोना वायरस, अब लंदन में करा रहा इलाज

Related Posts