क्या Coronavirus को लैब में बनाया गया है?, जानिए Nobel Prize विजेता तासुकु होन्जो की राय

कुछ लोगों ने तासुकु होन्जो (Tasuku Honjo) के नाम पर अंग्रेजी, हिदीं अन्य भाषाओं में Covid-19 वायरस कृत्रिम उत्पादन है, जैसी झूठी बातें फैलाई, यहां तक कि कुछ ने कहा कि तासुकु होन्जो वुहान में काम करते थे.

  • IANS
  • Publish Date - 3:42 pm, Mon, 4 May 20

कैंसर थेरेपी की खोज के लिए चिकित्सा के क्षेत्र में नोबेल पुरस्कार (Nobel Prize) मिले जापान (Japan) के चिकित्सक-वैज्ञानिक और प्रतिरक्षाविज्ञानी तासुकु होन्जो (Tasuku Honjo) का नाम कई बार झूठी खबरों के साथ सोशल मीडिया पर आता रहा है. इसके मद्देनजर जापानी प्रतिरक्षाविज्ञानी तासुकु होन्जो ने क्योटो विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर लेख जारी कर इन सभी अफवाहों और झूठी खबरों से पर्दा हटाया है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

जापानी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ लोगों ने तासुकु होन्जो के नाम पर अंग्रेजी, हिदीं अन्य भाषाओं में Covid-19 वायरस कृत्रिम उत्पादन है, जैसी झूठी बातें फैलाई, यहां तक कि कुछ ने कहा कि तासुकु होन्जो वुहान में काम करते थे.

तासुकु होन्जो का कोरोना पर बयान

इन सभी बातों पर तासुकु होन्जो ने अपने बयान में कहा कि कोविड-19 विश्व में फैल रहा है, जिससे अभूतपूर्व भारी दुख और आर्थिक हानि हुई है. लेकिन उन्हें हैरानी है कि कुछ लोगों ने उनके नाम से झूठी खबरें फैलाई हैं. अब सब लोगों के लिए एकजुट होकर वायरस से लड़ने का वक्त है.

उन्होंने कहा कि हमें लोगों की जान बचानी चाहिई. इस स्थिति में वायरस के स्रोत के बारे में अटकलें लगाने का कोई मतलब नहीं है, बहुत खतरानक साबित हो सकता है. मानव जाति का सुख प्राकृतिक वातावरण के सामंजस्यपूर्ण सहअस्तित्व के आधार पर स्थापित है. वे खुद भी इस कार्य के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं.

कोरोना पीड़ितों की संख्या 35 लाख के पार

बता दें कि विश्व में कोरोनावायरस महामारी के चलते संक्रमित हुए लोगों की संख्या 35 लाख के पार पहुंच गई है, जबकि कोविड-19 संक्रमण के कारण अब तक दो लाख से अधिक लोगों ने अपनी जान गंवाई है.

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (CSSE) द्वारा सोमवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, महामारी से वैश्विक तौर पर अबतक कुल 35 लाख सात हजार 53 लोग संक्रमित हुए है. वहीं, मरने वालों का आंकड़ा 2 लाख 47 हजार 107 हो गया है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे