Coronavirus: चीन से अपनी प्रॉडक्शन यूनिट हटा कर भारत में शिफ्ट होगा जर्मन फुटवियर ब्रांड

जर्मन फुटवियर ब्रांड वॉन वेलक्स (Von Wellx ) का प्लांट उत्तर प्रदेश (UP) के आगरा (Agra) जिले में लगाया जाएगा, जिससे करीब 10 हजार डायरेक्ट और इनडायरेक्ट नौकरियां मिलने का भी अनुमान है.
Coronavirus German footwear brand will shift to India, Coronavirus: चीन से अपनी प्रॉडक्शन यूनिट हटा कर भारत में शिफ्ट होगा जर्मन फुटवियर ब्रांड

कोरोनावायरस (Coronavirus) को लेकर चीन (China) पर अंतराष्ट्रीय स्तर पर पहले से ही काफी दबाव बना हुआ. ऐसे में चीन को एक और झटका लगता दिखाई दे रहा है. जर्मन फुटवियर ब्रांड वॉन वेलक्स (Von Wellx ) ने चीन में अपने मैन्युफैक्चरिंग बेस प्लांट को बंद कर उसे भारत में शिफ्ट करने का फैसला किया है.

ऑनलाइन मीडियो रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के विदेशी फर्मों को आकर्षित करने और Covid-19 संकट के बीच भारतीय अर्थव्यवस्था (Indian Economy) की मदद करने के लिए कई बैठकें करने के कुछ दिनों बाद ही यह खबर आई है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

पैदा होंगी 10 हजार नौकरियां

आधिकारिक रिपोर्ट के हवाले से यह भी पता चला है कि इस कंपनी का प्लांट उत्तर प्रदेश (UP) के आगरा (Agra) जिले में लगाया जाएगा. आईट्रिक इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से जर्मन कंपनी यहां काम करेगी. इस कॉलेबोरेशन से करीब 10 हजार डायरेक्ट और इनडायरेक्ट नौकरियां मिलने का भी अनुमान है.

80 देशों में 100 मिलियन से ज्यादा ग्राहक

मालूम हो कि पुरुषों और महिलाओं के लिए ऑर्थोपेडिक फुटवियर (Orthopaedic footwear) बेचने वाले इस ब्रांड के 80 देशों में 100 मिलियन से ज्यादा ग्राहक हैं. इसे भारत में 2019 में लॉन्च किया गया था और यह 500 से ज्यादा रीटेल और ऑनलाइन दुकानों पर यह ब्रांड मिलता है.

वहीं सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (MSME) राज्य मंत्री उदयभान सिंह ने भी इस कदम का स्वागत किया है. उन्होंने कहा “हम यह देखकर बहुत खुश हैं कि कासा एवरेज जीएमबीएच (Casa Everz Gmbh) देश में निवेश करेगा और इतने लोगों को रोजगार देगा. खास बात यह है कि वो चीन को छोड़ कर भारत के उत्तर प्रदेश आ रहा है.”

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts