Coronavirus: जैक मा ने यूरोप को दान किए 20 लाख मास्क और 5 लाख टेस्ट किट

इस वादे के साथ ही जैक मा (Jack Ma) ने अमेरिका (USA) को भी पांच लाख कोरोना वायरस टेस्ट किट (COVID 19 Test Kit) और दस लाख मास्क की पेशकश की है. क्योंकि हाल में देश टेस्ट किट की कमी का सामना कर रहा है.
Coronavirus Jack Ma donated 2 million masks, Coronavirus: जैक मा ने यूरोप को दान किए 20 लाख मास्क और 5 लाख टेस्ट किट

चीन (China) के अरबपति और अलीबाबा (Alibaba) के सह-संस्थापक (Co-Founder) जैक मा (Jack Ma) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचने के लिए पूरे यूरोप (Europe) में दो मिलियन मास्क बांटने की वादा किया है. साथ ही शुक्रवार देर रात बेल्जियम (Belgium) में मास्क (Mask) की पहली खेप (Consignment) भी पहुंच चुकी है.

इस वादे के साथ ही जैक मा (Jack Ma) ने अमेरिका (USA) को भी पांच लाख कोरोना वायरस टेस्ट किट और दस लाख मास्क की पेशकश की है. क्योंकि हाल में देश कोरोना वायरस टेस्ट किट की कमी का सामना कर रहा है.

अलीबाबा (Alibaba) और जैक मा फाउंडेशन (Jack Ma Foundation) की तरफ से जारी एक संयुक्त बयान में कहा गया, “एक मालवाहक विमान 5 लाख मास्क और दूसरी मेडिकल सपोर्ट जैसे टेस्ट किट लेकर लेग एयरपोर्ट पर उतरा है जहां से इन्हें इटली भेजा जाएगा.” बयान ने कहा कि आगे आने वाले दिनों बाकी बची खेप को भी विमान के जरिए यहां भेजा जाएगा.

जैक मा फाउंडेशन (Jack Ma Foundation) ने ट्विटर पर एक बयान जारी कर कहा, “हमें उम्मीद है कि हमारी तरफ से दिया गया दान लोगों को महामारी से लड़ने में मदद कर सकता है.” इस बयान में उन्होंने बताया कि पिछले कुछ हफ्तों में, उनके संगठन ने जापान, दक्षिण कोरिया, इटली, ईरान और स्पेन जैसे वायरस से पीड़ित देशों को ऐसी ही सहायता पहुंचाई है.

जैक मा ने कहा, “आज हम जिस महामारी का सामना कर रहे हैं, वह अब किसी एक देश से हल नहीं की जा सकती है.” उन्होंने कहा कि हम इस वायरस को तब तक नहीं हरा सकते जब तक हम संसाधनों की सीमाओं को खत्म नहीं करते हैं.

Related Posts