कुत्‍ते ने कर डाले पासपोर्ट के टुकड़े-टुकड़े, अब शुक्रिया अदा करते नहीं थक रही महिला

ताइवान की एक महिला को उसके कुत्‍ते ने शॉक दिया. पासपोर्ट के टुकड़े-टुकड़े कर वह मौज से उनपर बैठ गया. महिला ने यह देखा तो माथा पीट लिया.
Coronavirus Woman Passport Torn by Dog, कुत्‍ते ने कर डाले पासपोर्ट के टुकड़े-टुकड़े, अब शुक्रिया अदा करते नहीं थक रही महिला

ताईवान की एक महिला अपने कुत्ते का शुक्रिया अदा करते नहीं थक रही. महिला के कुत्ते ने उसके पासपोर्ट को दांतों से कुतर डाला. पासपोर्ट जैसा अहम दस्‍तावेज अगर यूं खराब हो जाए तो गुस्‍सा आना लाजमी है मगर ये महिला बेहद खुश है. वो अपने कुत्‍ते को प्‍यार करते नहीं थक रही. आइए जानते हैं कि आखिर वजह क्‍या है.

इस महिला ने चीन के वुहान घूमने का प्लान बनाया था. हालांकि उसके कुत्‍ते ने पासपोर्ट फाड़ अरमानों पर पानी फेर दिया. वह वुहान नहीं जा सकी और कुछ दिन बाद ही वहां पर कोरोना वायरस ने कहर बरपा दिया. महिला मानती है कि कुत्‍ते ने उसकी जान बचा ली क्‍योंकि पासपोर्ट सेफ रहता तो वह वुहान चली जाती.

लोग वुहान छोड़कर दूसरी सुरक्षित जगहों पर जाने की जुगत में हैं. चीन पहुंचे लोग जल्द जल्द से अपने देश वापस लौटने की कोशिश में हैं. धीरे धारे कोरोना वायरस ने अपने पैर दूसरे देशों में पसार लिए हैं.

दरअसल 13 जनवरी को महिला ने अपने कटे-फटे पासपोर्ट की फोटो फेसबुक पर पोस्ट की थी. कुछ दिनों बाद महिला ने इसका फॉलोअप पोस्ट किया. महिला ने लिखा कि ‘आपको ये पास्टपोर्ट याद है? जरा ध्यान से सोचिए, इस बच्चे ने मुझे बचाया है. पासपोर्ट फट जाने के बाद मैं वुहान नहीं जा पाई जहां कोरोना का प्रकोप देखने को मिल रहा है.’ महिला ने लिखा कि ये मेरे लिए दिल को छू लेने वाला है.

आपको बता दें कि चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 170 तक पहुंच गया है. चीन के अलावा कोरोना वायरस के मामले थाईलैंड, जापान, सिंगापुर, यूके, और यूस में भी पाए गए हैं. चीन ने राष्ट्रपति शी जिंनपिंग ने कहा कि स्थिति जानलेवा है.

ये भी पढ़ें

क्‍या है कोरोना वायरस जो चीन समेत पूरी दुनिया के लिए बन गया है खतरा? जानें सबकुछ

Related Posts