सारी दुनिया Covid-19 से लड़ रही है और नॉर्थ कोरिया तबाही के लिए मिसाइल टेस्‍ट कर रहा है

दक्षिण कोरिया (South Korea) के 'ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ' (JCS) ने यह जानकारी दी. यह परीक्षण ऐसे समय में किया गया है, जब देश Covid-19 महामारी के कारण हाई अलर्ट पर है.
Coronavirus North Korea is testing missiles for destruction, सारी दुनिया Covid-19 से लड़ रही है और नॉर्थ कोरिया तबाही के लिए मिसाइल टेस्‍ट कर रहा है

जहां पूरी दुनिया कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ रही है तो वहीं दूसरी तरफ उत्तर कोरिया अब भी तबाही के लिए मिसाइल टेस्ट करने में जुटा है. उत्तर कोरिया (North Korea) ने रविवार को पूर्वी सागर की ओर दो छोटी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइलें (Ballistic missile) दागी.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

दक्षिण कोरिया (South Korea) के ‘ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ’ (JCS) ने यह जानकारी दी. यह परीक्षण ऐसे समय में किया गया है, जब देश Covid-19 महामारी के कारण हाई अलर्ट पर है.

देखिए #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

सियोल स्थित समाचार एजेंसी योनहप ने जेसीएस के हवाले से बताया कि दोनों मिसाइलें सुबह 6:10 बजे पूर्वी तटीय शहर वॉनसान से 20 सेकंड के अंतराल पर उत्तरपूर्व की ओर दागी गईं. JCS ने आगे कहा कि दक्षिण कोरियाई और अमेरिकी खुफिया अधिकारी अन्य बारीकियों व खास चीजों का विश्लेषण कर रहे हैं.

देखिए फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

जेसीएस ने कहा, “ऐसी स्थिति में जहां पूरी दुनिया Covid-19 के कारण मुश्किलों का सामना कर रही है, उत्तर कोरिया द्वारा इस तरह का सैन्य कार्य करना बेहद अनुचित है और हम यह सब तत्काल रोकने का आह्वान करते हैं.” JCS ने कहा कि सेना हालात पर करीबी नजर बनाए हुए है. मालूम हो कि उत्तर कोरिया (North Korea) ने इस साल कई हथियारों का परीक्षण किया है.

देखिए फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

–IANS

Related Posts