Coronavirus: ट्रंप ने कहा- आने वाले दो हफ्ते बेहद खतरनाक, 24 घंटे में अमेरिका में 865 ने गंवाई जान

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) का यह बयान ऐसे समय पर सामने आया है जब व्हाइट हाउस के सदस्य डेबोराह ब्रिस्क ने आंकड़ों के आधार पर कहा है कि अमेरिका में मरने वालों की संख्या एक लाख से दो लाख के बीच हो सकती है.
Donald Trump warns US on coronavirus, Coronavirus: ट्रंप ने कहा- आने वाले दो हफ्ते बेहद खतरनाक, 24 घंटे में अमेरिका में 865 ने गंवाई जान

दुनिया की महाशक्ति अमेरिका कोरोना वायरस (Coronavirus) से बुरी तरह से जूझ रहा है. अमेरिका में अब तक 1 लाख 50 हजार से ज्यादा मामले पॉजिटिव पाए जा चुके हैं. कुल मौतों को आंकड़ा 3800 के पार हो गया है. वहीं अमेरिका में पिछले 24 घंटे के अंदर 865 मौतें हुई हैं. एक दिन में हुई मौतों का ये आंकड़ा अमेरिका में अब तक का सबसे ज्यादा है.

इस दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चेतावनी दी है कि अमेरिका के लिए अगले दो हफ्ते काफी मुश्किल होने वाले हैं. व्हाइट हाउस में पत्रकारों से बात करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ‘अगले दो हफ्ते दर्द और मुश्किलों से भरे होने वाले हैं. ऐसे में हमें कठिन समय के लिए तैयार रहना चाहिए.’

ट्रंप का यह बयान ऐसे समय पर सामने आया है जब व्हाइट हाउस के सदस्य डेबोराह ब्रिस्क ने आंकड़ों के आधार पर कहा है कि अमेरिका में मरने वालों की संख्या एक लाख से दो लाख के बीच हो सकती है.

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, उम्मीद है कि जैसा विशेषज्ञ अनुमान लगा रहे हैं और जैसा कि हम सभी काफी कुछ अध्ययन करने के बाद अनुमान लगा रहे हैं, हमें इसके बाद कुछ राहत जरूर मिलेगी.

दुनिया कोरोना की चपेट में

दुनिया के 180 से ज्यादा देश इस वक्त कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के चपेट में हैं. AFP न्यूज एजेंसी के मुताबिक दुनिया में 8 लाख से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, 42 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

भारत में अब तक का आंकड़ा

भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. Covidindia.org के मुताबिक, अब तक देश में 1619 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. जिनमें 1420 लोग अस्पताल में भर्ती हैं और 150 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं 49 लोगों की मौत हो चुकी है.

Related Posts