Corona काल में डोनाल्ड ट्रंप ने पहली बार पहना मास्क, घायल सैनिकों को देखने पहुंचे अस्पताल

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) घायल सैनिकों को देखने के लिए वॉल्टर रीड (Walter Reed) मेडिकल सेंटर पहुंचे थे, जहां उन्होंने गहरे रंग का एक फेस मास्क पहना हुआ था.
Coronavirus Donald Trump Wears Face Mask, Corona काल में डोनाल्ड ट्रंप ने पहली बार पहना मास्क, घायल सैनिकों को देखने पहुंचे अस्पताल

कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी शुरू होने के बाद पहली बार अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को फेस मास्क (Face Mask) पहने हुए देखा गया है. इससे पहले ट्रंप ने सार्वजनिक रूप से मास्क पहनने से मना कर दिया था.

घायल सैनिकों को देखने पहुंचे ट्रंप

दरअसल राष्ट्रपति ट्रंप घायल सैनिकों को देखने के लिए वॉल्टर रीड (Walter Reed) मेडिकल सेंटर पहुंचे थे, जहां उन्होंने गहरे रंग का एक फेस मास्क पहना हुआ था. इसके साथ ही उनके स्टाफ और साथ मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने भी फेस मास्क पहना हुआ था.

Coronavirus Donald Trump Wears Face Mask, Corona काल में डोनाल्ड ट्रंप ने पहली बार पहना मास्क, घायल सैनिकों को देखने पहुंचे अस्पताल

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

दौरे से पहले ही कही थी मास्क पहनने की बात

मालूम हो अपने इस दौरे से पहले ट्रंप ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि मैं जब वॉल्टर रीड जाऊंगा तो मास्क पहनना होगा. आप अस्पताल में हैं तो यही करना सबसे बेहतर होता है. उन्होंने कहा कि मैं कभी मास्क के खिलाफ नहीं रहा हूं.

पहली बार पहना मास्क

इससे पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस, कोरोनावायरस टास्क फोर्स अपडेट, रैलियों और अन्य सार्वजनिक कार्यक्रमों में ट्रंप को कभी भी फेस मास्क पहने नहीं देखा गया था.

समर्थकों में पॉजिटिव मैसेज के लिए पहना मास्क

ट्रंप के मास्क पहनने के पीछे भी बहुत से कारण. CNN की एक रिपोर्ट मुताबिक, राष्ट्रपति ट्रंप के सलाहकारों और सहयोगियों ने उनसे मास्क पहनने की अपील इसलिए की ताकि इससे उनके समर्थकों में एक पॉजिटिव मैसेज जा सके. अब से पहले ट्रंप प्रशासन के पब्लिक हेल्थ एक्सपर्ट्स ने भी उनसे मास्क पहनने की बात कही थी, जिसे ट्रंप ने ठुकरा दिया था.

अमेरिका में एक दिन में 66 हजार से ज्यादा केस

बता दें कि जॉन्स हॉप्किन्स यूनिवर्सिटी के डैशबोर्ड के अनुसार अमेरिका में बीते 24 घटों में कोरोना के 66,600 नए मामले सामने आए हैं और यहां Covid-19 के कारण अब तक 1,34,580 लोगों की मौत हो चुकी है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts