Coronavirus पीड़ित ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की तबीयत बिगड़ी, ICU में भर्ती

डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने बताया, "आज दोपहर बाद प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) की तबीयत काफी खराब हो गई. मेडिकल टीम की सलाह पर उन्हें हॉस्पिटल के आईसीयू में रखा गया है."
Coronavirus victim Britain, Coronavirus पीड़ित ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की तबीयत बिगड़ी, ICU में भर्ती

कोरोना वायरस (Coronavirus) पीड़ित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) को आईसीयू (ICU) में भर्ती कराया गया है. पीएम जॉनसन को रविवार को हॉस्पिटल लाया गया था. कोरोना के लक्षण पाए जाने के बाद से पिछले 10 दिनों से वो अपने आवास में आइसोलेशन में रह रहे थे.

‘दोपहर बाद तबीयत हुई खराब’

नंबर 10 डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने बताया, “आज दोपहर बाद प्रधानमंत्री की तबीयत काफी खराब हो गई. मेडिकल टीम की सलाह पर उन्हें हॉस्पिटल के आईसीयू में रखा गया है.”

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

प्रवक्ता ने बताया कि पीएम जॉनसन अभी भी होश में हैं. वहीं,  विदेश मंत्री डॉमिनिक राब फिलहाल पीएम जॉनसन की जगह कामकाज देखेंगे.

55 वर्षीय बोरिस जॉनसन डायग्नोसिस के बाद से अपने आवास पर सेल्फ आइसोलेशन में रह रहे थे और अपना कामकाज भी देख रहे थे.

ब्रिटिश मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोमवार को दोपहर बाद पीएम जॉनसन को हास्पिटल में सांस लेने में दिक्कत हो रही थी जिसे देखते हुए उन्हें ऑक्सीजन दिया गया.

रविवार को हुए हॉस्पिटल में भर्ती

इससे पहले पीएम जॉनसन ने हॉस्पिटल जाने की जानकारी खुद ट्वीट करके दी थी. जॉनसन ने लिखा, “डॉक्टर की सलाह पर कल (रविवार) रात मैं कुछ रूटीन चेकअप के लिए अस्पताल गया था क्योंकि मुझमें अभी भी कोरोना के लक्षण हैं. मैं अपनी टीम के संपर्क में हूं, क्योंकि हम साथ मिलकर इस वायरस से लड़ेंगे और हर किसी को सुरक्षित रखेंगे.”


उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “मैं एनएचएस के सभी होशियार स्टाफ का आभार जताना चाहता हूं जो इस कठिन वक्त में मेरा और अन्य लोगों का ख्याल रख रहे हैं. सभी सुरक्षित रहें और एनएचएस व जिंदगियां बचाने के लिए कृपया घरों में रहें.”

स्वस्थ होने की कामना करे रहे विश्व नेता

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, “प्राइम मिनिस्टर बोरिस जॉनसन वर्तमान समय में वायरस (कोविड-19) से व्यक्तिगत रूप में लड़ रहे हैं, ऐसे में मैं हमारे देश (अमेरिका) की ओर से उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.”


पीएम नरेंद्र मोदी ने भी ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा, “डटे रहें, उम्मीद है कि आप जल्द ही स्वस्थ होकर हॉस्पिटल से बाहर आएंगे.”

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts