Coronavirus: नेपाल सरकार ने घरेलू-अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर पाबंदी बढ़ाई, अब 31 अगस्त तक रोक

नेपाल में कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 31 अगस्त तक के लिए प्रतिबंधि को बढ़ा दिया है. साथ ही पब्लिक ट्रांसपोर्ट सेवाओं पर भी इस अवधि तक रोक लगा दी है.
Aviation Services Banned till 31 August, Coronavirus: नेपाल सरकार ने घरेलू-अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर पाबंदी बढ़ाई, अब 31 अगस्त तक रोक

नेपाल सरकार ने कोविड-19 (Covid-19) महामारी के कारण घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगाए गए प्रतिबंध को 31 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया है. इसके साथ ही सरकार ने पब्लिक ट्रांसपोर्ट को भी इसी अवधि तक के लिए प्रतिबंधित कर दिया है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, हिमालयन राष्ट्र में कोविड-19 मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सोमवार को यह फैसला लिया गया. हालांकि देश में 4 महीने से लागू लॉकडाउन को 22 जुलाई को हटा दिया गया था.

इससे पहले 20 जुलाई को नेपाल की कैबिनेट ने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को 17 अगस्त से फिर से शुरू करने का फैसला किया था. जबकि नेपाल के संस्कृति, पर्यटन और नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने उड़ानों को निलंबित करने की सिफारिश की थी.

अब सरकार ने सीमावर्ती क्षेत्रों और काठमांडू घाटी में लोगों की आवाजाही पर सख्त निगरानी लागू करने का भी फैसला लिया है. बता दें कि मंगलवार तक नेपाल में 79 मौतों के साथ कुल 23,310 कोरोनावायरस मामले सामने आ चुके हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts