UK के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कबूला- शुरुआती महीनों में Coronavirus को समझने में हुई गलती

बोरिस जॉनसन ( Boris Johnson) खुद कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने के बाद ठीक हुए हैं उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि हम इसे (Coronavirus) सही तरीके से समझ नहीं पाए थे. लॉकडाउन बहुत देर से शुरू हुआ था या नहीं इसके बारे में ये कहा जा सकता है कि ये सीखने के लिए सबक था.

File Pic- UK PM Boris Johnson

यूनाइटेड किंगडम में 45,600 से ज्यादा मौतें और लगभग 3 लाख कोरोनावायरस के मामलों के बीच प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने शुक्रवार रात को इस बात को स्वीकार किया कि सरकार ने शुरुआती हफ्तों और पहले कुछ महीनों में कोरोनावायरस (Coronavirus) को सही से नहीं समझा था.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

यूरोप में यूके कोरोनावायरस (Coronavirus) से हुई मौतों की संख्या सबसे खराब स्थिति में हैं, वहीं विश्व में भी भी खराब स्थिति वाले देशों की सूची में UK शीर्ष देशों में है. इसकी वजह से जॉनसन सरकार पर देर से लॉकडाउन लागू करने और ट्रैक-एंड-सिस्टम को सही तरीके से लागू न करने पर सवाल उठते रहे हैं.

जो हुआ वो सबक

जॉनसन खुद कोरोनावायरस से संक्रमित होने के बाद ठीक हुए हैं उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि हम इसे (Coronavirus) सही तरीके से समझ नहीं पाए थे. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन बहुत देर से शुरू हुआ था या नहीं इसके बारे में ये कहा जा सकता है कि ये सीखने के लिए सबक था, मंत्रियों ने कुछ चीजें अलग तरीके से की थी. उन्होंने कोरोनावायरस महामारी से निपटने के लिए स्वतंत्र जांच का वादा किया है.

जाॉनसन के मुताबिक शुरूआत में हमने जो चीजें हमने नहीं देखी थीं वो था कोरोनावायरस लोगों के बीच फैल सकता है, उन्होंने कहा कि अभी स्वतंत्र जांच के लिए समय नहीं है. कुछ चीज़ें थीं जो अलग-अलग तरह से की जा सकती थीं. निश्चित रूप से ये समझने के लिए समय होगा कि हम क्या कर सकते थे या अलग तरीके से कर सकते थे.

अभी हम क्या कर रहे हैं उस पर ध्यान केंद्रित करें

जनता अभी ये चाहती है कि अभी जो करना है हम उस पर ध्यान केंद्रित करें. जैसा कि मैं कहता रहा हूं कि कोरोनावायरस इस सर्दी में फिर बढ़ सकता है.लेबर पार्टी ने जॉनसन सरकार पर कोरोनावायरस के खिलाफ गलत नीतियां अपनाने का आरोप लगाया था. जॉनसन ने ये भी कहा कि जिन लोगों ने अपना जीवन को खोया है हम उनके परिवारों के साथ हैं, हमें मौतों का दुख है. जो भी हुआ है उसकी मैं पूरी तरह से जिम्मेदारी लेता हूं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts