Coronavirus: अमेरिकियों के लिए Trump ने बढ़ाई आर्थिक मदद, Executive Orders पर किए साइन

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप (Trump) ने कहा कि कार्यकारी आदेशों (Executive Orders) के साथ कांग्रेस को दरकिनार करने के फैसले का मतलब मदद के लिए तेज़ी से राहत राशि बांटी जा रही है.
Covid 19 relief package for US, Coronavirus: अमेरिकियों के लिए Trump ने बढ़ाई आर्थिक मदद, Executive Orders पर किए साइन

कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी से सबसे ज़्यादा प्रभावित अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप (President Trump) ने देश के नागरिकों के लिए आर्थिक मदद देने वाले एग्जीक्यूटिव ऑर्डर (Executive Orders) पास किए हैं. प्रोत्साहन पैकेज पर उनकी अपनी पार्टी रिपब्लिकन और विपक्षी डेमोक्रेटिक्स के बीच सहमति न बन पाने के बाद आखिरकार शनिवार को ट्रंप (Trump) ने इन कार्यकारी आदेशों पर हस्ताक्षर कर दिए.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

न्यूजर्सी के बेडमिस्टर में गोल्फ क्लब में ऑर्डर्स को लेकर बात करते हुए ट्रंप ने कहा कि अमेरिकियों की नौकरी बचाने और अमेरिकी वर्कर्स (US Workers) को हम राहत देने जा रहे हैं. अमेरिका में डबल डिजिट में पहुंच चुकी बेरोजगारी दर और सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के चलते बिजनेस (Business) में रुकावट के चलते देश में स्थितियां बेहद खराब हुई हैं.

बढ़ते कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले अमेरिका (US) के लिए हर रोज़ नई चुनौती पैदा कर रहे हैं. अमेरिकियों को इससे पहले कांग्रेस द्वारा स्वीकृत राहत उपायों से मदद दी गई थी, हालांकि वो जुलाई में खत्म हो गई.

तेज़ी से बांटी जा रही राहत राशि-ट्रंप

ट्रंप (Trump) ने कहा कि कार्यकारी आदेशों (Executive Orders) के साथ कांग्रेस को दरकिनार करने के फैसले का मतलब मदद के लिए तेज़ी से राहत राशि बांटी जा रही है. एक ऑर्डर के मुताबिक 400 डॉलर हर हफ्ते बेरोज़गारी से राहत का लक्ष्य है. वहीं दो अन्य ऑर्डर्स में स्टूडेंट्स लोन और निष्कासन में राहत देने की कोशिश की गई है. ट्रंप ने बेडमिन्स्टर न्यू जर्सी गोल्फ कोर्स में ये भी कहा कि वो नई कर कटौतियों पर भी विचार कर रहे हैं.

हालांकि उनके एग्जीक्यूटिव ऑर्डर्स को कोर्ट में चुनौती दी जा सकती है क्योंकि कांग्रेस के पास अधिक खर्च के निर्णयों को लेकर संवैधानिक शक्ति मौजूद है. डेमोक्रेट्स, रिपब्लिकन और व्हाइट हाउस के वार्ताकारों ने पिछले हफ्ते कांग्रेस के राहत बिल पर किसी समझौते पर सहमति बने बिना पिछले हफ्ते काम किया था.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts