चीन में फैला खतरनाक वायरस, चपेट में आई भारतीय टीचर

अब तक इसके कुल 62 मामले सामने आए हैं. 19 लोगों का इलाज हो चुका है.

File Pic

चीन में एक अज्ञात वायरस फैल रहा है. वुहान और शेनजेन शहर में इस वायरस का प्रभाव ज्यादा देखा जा रहा है. अब इस खतरनाक वायरस की चपेट में पहली विदेशी नागरिक भी आ गई है. यह नागरिक भारत की हैं, जिनका नाम प्रीति माहेश्वरी है. जो कि सिवियर एक्यूट रेस्पोरेटरी सिंड्रॉम (SARS) जैसे वायरस की चपेट में आ गई हैं. फिलहाल उनकी हालत गंभीर है और वह अभी वेंटिलेटर पर हैं.

प्रीति शेंजेनव के इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ाती हैं और शुक्रवार को इस वायरस की चपेट में आने के बाद उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. प्रीति के पति आयुष्मान कोवाल ने ही बताया है कि डॉक्टर्स के मुताबिक वह इस अज्ञात वायरस की चपेट में हैं. इस वायरस को साल 2002-2003 में चीन के हॉन्ग कॉन्ग में करीब 650 लोगों की मौत के जिम्मेदार SARS के समान बताया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक फिलहाल प्रीति बेहोश हैं और आईसीयू में उनका उपचार चल रहा है. डॉक्टर्स का कहना है कि उन्हें अभी बेहोशी की हालत से निकलने में लंबा वक्त लग सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वुहान शहर से इस वायरस के आने का पता चला है. अब तक इसके कुल 62 मामले सामने आए हैं. 19 लोगों का इलाज हो चुका है.

ये भी पढ़ें- अमेरिका के बारे में खराब बातें कर रहा था सुलेमानी..कब तक बर्दाश्त करते: डोनाल्ड ट्रंप

Related Posts