‘दाऊद इब्राहिम कराची में छिपा बैठा है’, अमेरिका ने खोल दी पाकिस्‍तान की पोल

अमेरिका ने कहा, "FBI डी-कंपनी की जांच कर रही है जिसके कि पाकिस्‍तान, भारत और UAE में ठिकाने हैं."

नई दिल्‍ली: भारत में मोस्‍ट वांटेड डॉन दाऊद इब्राहिम का ठिकाना पाकिस्‍तान के कराची में है. लंदन की एक अदालत में अमेरिकी सरकार ने इस बात की पुष्टि की है. दाऊद के भरोसेमंद लोगों से एक जाबिर मोतीवाला के प्रत्‍यर्पण को लेकर सुनवाई के दौरान यह बात सामने आई. वेस्‍टमिंस्‍टर मजिस्‍ट्रेट के अदालत में अमेरिकी सरकार के वकील जान हार्डी क्‍यूसी ने कहा, “FBI डी-कंपनी की जांच कर रही है जिसके कि पाकिस्‍तान, भारत और UAE में ठिकाने हैं.”

हार्डी ने अदालत में कहा, “इसका मुखिया एक भारतीय मुसलमान दाऊद इब्राहिम है जो पाकिस्‍तान में निर्वासित है. वह और उसका भाई 1993 से ही भारत के भगोड़े हैं और पिछले 10 साल में डी-कंपनी के लोगों ने अमेरिका में कई ऑपरेशंस किए हैं, खासतौर से मनी-लॉन्ड्रिंग और रंगदारी. FBI की जांच में पता चला है कि मोतीवाला सीधे दाऊद को रिपोर्ट करता है. एक्‍टॉर्शन, कर्ज वसूली और मनी-लॉन्ड्रिंग उसके मुख्‍य काम हैं.”

अमेरिकी सरकार मोतीवाला को प्रत्‍यर्पित कर अपने देश ले जाना चाहती है. पाकिस्‍तान इसका विरोध कर रहा है. दरअसल, पाकिस्तान को डर है कि एक बार मोतीवाला के अमेरिका में प्रत्यर्पित हो जाने के बाद डी-कंपनी का करीबी सहयोगी दाऊद इब्राहिम के अंडरवल्र्ड नेटवर्क (कराची से संचालित) और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी, इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के साथ डॉन के कनेक्शन के सांठगांठ का खुलासा कर सकता है.

मोतीवाला को अगस्त 2018 में लंदन में एफबीआई से सूचना मिलने के बाद मनी-लॉन्ड्रिंग और ड्रग तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. वीडियो लिंक के जरिए उसके मामले की अगली सुनवाई 28 अगस्‍त को होगी.

ये भी पढ़ें

दाऊद के लिए मीटिंग करने वाले शख्स की हालत पतली, कौन है वो जिसके बचाव में जुटा है PAK

‘डरपोक था डॉन’, दाऊद इब्राहिम से पूछताछ कर चुके सुपर कॉप का खुलासा

खौफ के इस सौदागर ने कर दी थी बॉलीवुड सेलिब्रिटीज की नींद हराम